Home Blogs Photo Gallery CELEBRITIES क्या होता है मेडिकल बूट जिसके पहनने पर ब्रिटनी स्पीयर्स चर्चा में है?

क्या होता है मेडिकल बूट जिसके पहनने पर ब्रिटनी स्पीयर्स चर्चा में है?

मेडिकल बूट में ब्रिटनी स्पीयर्स, जानिये क्या होता है मेडिकल बूट 

लॉस एंजेलिस| सुप्रसिद्ध गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स आजकल मेडिकल बूट पहनने के कारण चर्चा में हैं और साथ ही में चर्चा में है मेडिकल बूट. आखिरकार क्या होता है मेडिकल बूट और इसे पहनने की क्यों जरुरत पड़ती है? लेकिन पहले उस खबर के बारे में जान लेते हैं जिसके कारण मेडिकल बूट और ब्रिटनी स्पीयर्स चर्चा में है. 

गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स को हाल ही में लॉस एंजेलिस में मेडिकल बूट पहने देखा गया। अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पूर्व सह-कलाकार टैरिन मैनिंग ने गायिका को लेकर एक चिंता जताने वाली पोस्ट साझा की थी। 

द सन डॉट को की रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजेलिस में टहलने के दौरानल लाल रंग के टॉप और सफेद शॉर्ट्स में अपने शरीर को फ्लॉन्ट करती स्पीयर्स ने बायें पैर में मेडिकल बूट पहन रखा था।

मैनिग द्वारा कुछ दिन पहले ही ब्रिटनी के प्रति चिंता जताए जाने के बाद उन्हें मेडिकल बूट में देखा गया। दोनों ने साल 2002 में आई फिल्म 'क्रॉसरोड्स' में काम किया था।

मैनिंग ने ब्रिटनी और जोए साल्डना के साथ इंस्टाग्राम पर साझा की गई तस्वीर के कैप्शन में लिखा था, "मैं लाइक्स पाने की कोशिश नहीं कर रही हूं, मैं लापरवाह हूं। मैं अपनी दोस्त और सह-कलाकार के लिए चिंतित हूं।"

क्या होता है मेडिकल बूट ?

मेडिकल बूट एक प्रकार का चिकित्सकीय जूता है जिसका उपयोग चोट या सर्जरी के बाद पैर या टखने की सुरक्षा के लिए किया जाता है।  बूट का उपयोग टूटी हुई हड्डियों, कण्डरा की चोटों, गंभीर मोच या पिंडली की मोच  (broken bones, tendon injuries, severe sprains, or shin splints) के लिए किया जाता है। यह पैर को संबल और मजबूती प्रदान करता है जिससे चलने वक़्त पैर पर कम दवाब पड़ता है। इससे चोट से रिकवरी होने में मदद मिलती है। दरअसल पैर को किसी भी तरह के दवाब या चोट से बचाने में मदद करने के लिए मेडिकल वॉकिंग बूट पहना जाता है।