Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsआगरा में कोरोनावायरस के 6 नए संदिग्ध मामले सामने आए

आगरा में कोरोनावायरस के 6 नए संदिग्ध मामले सामने आए

User

By NS Desk | 03-Mar-2020

coronavirus cases in agra

नई दिल्ली, 3 मार्च | कोरोनावायरस (कोविड-19) के छह और संदिग्ध मामले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में सामने आने के बाद भारत की चिंताएं बढ़ गई हैं। सरकार के एक बयान के अनुसार, "हाई वायरल के छह मामले आगरा में नमूना जांच के दौरान पाए गए। ये लोग कल नई दिल्ली में पाए गए कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आए थे। इन लोगों को अलग स्थान पर रखा गया है। इनके नमूने पुणे स्थित एनआईवी भेज दिए गए हैं।"

बयान के अनुसार, "इन छह लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता इंटीग्रेटेड डिसीज सर्विलांस प्रोग्राम (आईडीएसपी) नेटवर्क से लगाया जा रहा है।"

इसके साथ ही भारत में इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

कोविड-19 के दो मामले सोमवार को पाए गए, जिनमें एक राष्ट्रीय राजधानी तथा दूसरा मामला तेलंगाना में पाया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "कोविड-19 का एक पॉजिटिव मामला नई दिल्ली में पाया गया है और एक मामला तेलंगाना में पाया गया है।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली में जो व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया, वह इटली की यात्रा करके आया है, वहीं तेलंगाना वाला व्यक्ति दुबई से आया था।

देश में इससे पहले कोरोनावायरस के तीन मामले केरल में पाए गए थे, लेकिन इस बीमारी से ठीक होने के बाद सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। (आईएएनएस)

दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण का पहला मामला  सामने आया  

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters