Looking for

कोरोनावायरस की दहशत में 96 सांसद

User

By NS Desk | 21-Mar-2020

memeber of parliament

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह भले ही सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं, मगर इस खबर से उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 96 सांसद परेशान हो गए हैं। ये वे सांसद हैं, जिनके साथ दो दिन पहले राष्ट्रपति भवन में दुष्यंत सिंह ब्रेक फॉस्ट कर चुके हैं। दुष्यंत सिंह के संपर्क में आने वाले सांसद आइसोलेशन में जाने लगे हैं। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने इसकी शुरुआत कर दी है।

दरअसल, 18 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों को ब्रेकफॉस्ट पर बुलाया था। इसमें कुल 96 सांसदों ने हिस्सा लिया था। झालवाड़-बारां से सांसद दुष्यंत सिंह भी इस पार्टी में पहुंचे थे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में हुई इस पार्टी में सभी सांसदों के साथ मेलमिलाप में शामिल रहे। इससे ठीक दो दिन पहले ही 16 मार्च को दुष्यंत सिंह लखनऊ में कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होकर लौटे थे।

शुक्रवार को जैसे ही कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई, वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने सेल्फ आइसोलेशन में जाने का ऐलान किया। इस खबर के बाद राष्ट्रपति भवन के ब्रेकफॉस्ट पार्टी में हिंस्सा लेने वाले अन्य सांसद भी डर गए। ब्रेकफॉस्ट में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है।

राष्ट्रपति भवन में हुई इस पार्टी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, जनरल वीके सिंह, गजेंद्र शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, विजय गोयल, ओम माथुर, रविकिशन, हेमामालिनी, रीता बहुगुणा जोशी, साक्षी महराज जैसे प्रमुख चेहरों ने हिस्सा लिया था।

सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत के साथ ब्रेकफॉस्ट में हिस्सा लेने वाले अन्य सांसदों में भी हड़कंप मचा है। ज्यादातर कोरोना की जांच कराने और सेल्फ आइसोलेशन में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

लंदन से बीते 15 मार्च को लखनऊ आने वाली कनिका कपूर ने उसी दिन गैलेंट अपार्टमेंट में एक हाई प्रोफाइल पार्टी दी थी, जिसमें कई नेताओं के साथ अफसरों ने भी हिस्सा लिया था। कनिका कपूर ने लखनऊ के एक फाइव स्टोर होटल सहित दो अन्य स्थानों पर भी पार्टी आयोजित की थी। वह कानपुर में भी अपने एक रिश्तेदार के घर गई थीं।

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, "कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी। कनिका कपूर, जो कि कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, वे भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।"

संसद में बैठकों में शामिल रहे दुष्यंत :

15 मार्च को लखनऊ की पार्टी से लौटने के बाद 16 मार्च यानी सोमवार को दुष्यंत सिंह लोकसभा की कार्यवाही में शामिल रहे। उन्होंने उस दिन पर्यटन से संबंधित मुद्दों को उठाया था। वहीं 18 मार्च को झालावाड़ संसदीय क्षेत्र के किसानों की दुर्दशा को भी लोकसभा में उठाया था। इस दौरान स्टैंडिंग कमेटी ऑन ट्रांसपोर्ट टूरिज्म एंड कल्चर की बैठक में दुष्यंत ने हिस्सा लिया था। इस प्रकार जहां-जहां दुष्यंत सिंह गए, वहां संपर्क में आने वाले सभी सांसद अब सेहत को लेकर सतर्क हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है। (आईएएनएस)

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters