Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsआयुर्वेद में दिलचस्पी लेने के लिए प्रधानमंत्री ने दिया प्रिंस चार्ल्‍स को धन्‍यवाद

आयुर्वेद में दिलचस्पी लेने के लिए प्रधानमंत्री ने दिया प्रिंस चार्ल्‍स को धन्‍यवाद

User

By Dr Pushpa | 03-Apr-2020

Prime Minister thanks Prince Charles

प्रिंस चार्ल्स और प्रधानमंत्री मोदी (फ़ाइल फूटेज)

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रिंस ऑफ वेल्‍स प्रिंस चार्ल्‍स के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।

दोनों नेताओं ने वर्तमान कोविड-19 महामारी के बारे में विचार-विमर्श किया। प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ दिनों में ब्रिटेन में लोगों की जान जाने पर संवेदना व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने इस बात पर संतोष व्‍यक्‍त किया कि हाल की अस्‍वस्‍थता के बाद प्रिंस चार्ल्‍स स्‍वस्‍थ हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने उनके सदैव स्‍वस्‍थ रहने की कामना की।

प्रिंस ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के अनेक सदस्यों सहित ब्रिटेन में प्रवासी भारतीय सदस्यों की सराहना की, जो महामारी का मुकाबला करने में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने ब्रिटेन  में भारतीय समुदाय के धार्मिक और सामाजिक संगठनों द्वारा किए जा रहे निस्वार्थ कार्य का भी जिक्र किया।

प्रिंस ने वर्तमान संकट के दौरान भारत में फंसे ब्रिटेन के नागरिकों को प्रदान की गई सुविधा और सहायता के लिए प्रधान मंत्री को धन्यवाद दिया।

प्रधान मंत्री ने आयुर्वेद में हमेशा रुचि लेने के लिए प्रिंस को धन्‍यवाद दिया। उन्होंने लघु एनिमेशन वीडियो के माध्यम से बुनियादी योगाभ्यास सिखाने के उद्देश्य से हाल में की गई भारतीय पहल की जानकारी दी और प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए घर में निर्मित आसान पारंपरिक उपचार का प्रसार किया। प्रिंस ने विशेष रूप से वर्तमान स्थिति में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाने के लिए इन पहलों की सराहना की । (PIB)

और पढ़े - कोरोनावायरस : आयुर्वेद की मदद से स्वस्थ हुए प्रिंस चार्ल्स, केंद्रीय आयुष मंत्री का दावा 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters