Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsगोरखपुर में मरीज बिना देरी के पहुंचेगे अस्पताल

गोरखपुर में मरीज बिना देरी के पहुंचेगे अस्पताल

User

By NS Desk | 03-Feb-2020

gorakhpur health news

Health News in Hindi : गोरखपुर, 3 फरवरी | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में अब बिहार और नेपाल से आने वाले मरीजों की एम्बुलेंस को यातायात पुलिस विभाग अस्पताल तक छोड़कर आएगा। उन्हें चिकित्सीय सुविधा मिलने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए यह कदम उठाया गया है।

गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने आईएएनएस से बातचीत में बताया कि बिहार और नेपाल के अलावा इससे सटे आस-पास के जिलों से आने वाले मरीजों की एम्बुलेंस को बिना जाम लगाए अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए एक मोबाइल नंबर 6390005277 सार्वजनिक किया गया है।

जाम में फंसी एंबुलेंस को निकलवाने के लिए इस नंबर पर फोन कर मदद मांगी जा सकती है। कोई भी व्यक्ति जाम में फंसी एंबुलेंस को देखकर इस नंबर पर फोन कर सकता है। फोन रिसीव होने के कुछ ही देर में यातायात पुलिस की क्यूआरटी मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को जाम से निकलवाकर अस्पताल पहुंचने में मदद करेगी।

गोरखपुर में आने वाली एंबुलेंस शहर में प्रवेश करते ही अक्सर जाम में फंस जाती है। जिसकी वजह से मरीज को अस्पताल पहुंचने में अनावश्यक देरी होती है और समय से उपचार नहीं शुरू हो पाता। अब ऐसे मरीजों को यह सुविधा मिलने से राहत होगी। जारी किए गए नंबर पर फोन करते ही यातायात पुलिसकर्मी पहुंचेंगे और मरीज को लेकर आ रही एंबुलेंस को जाम से निकालकर अस्पताल तक पहुंचाएंगे। उन्होंने बताया कि जाम से निपटने के लिए बड़ी योजना तैयार की जा रही है। फिलहाल मरीजों को बिना देरी के इलाज के लिए यह सुविधा शुरू की गई है।

(आईएएनएस)

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters