Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsपतंजलि आयुर्वेद अब नहीं लांच करेगी किम्भो ऐप

पतंजलि आयुर्वेद अब नहीं लांच करेगी किम्भो ऐप

User

By NS Desk | 02-Jan-2019

Patanjali Ayurveda will not launch kimbho app

व्हाट्सएप के लिए राहत की बात है क्योंकि पतंजलि आयुर्वेद ने अपनी मैसेजिंग एप की महत्वकांक्षी योजना किम्भो (kimbho) को फिलहाल ठंढे बस्ते में डाल दिया है. यह मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए मेड इन इंडिया चैट एप की तर्ज पर लॉन्च किया जा रहा था. किम्भो (kimbho) एप को लॉन्च भी किया गया लेकिन फिर इसे हटा भी लिया गया. उस वक़्त साइबर सिक्योरिटी के विशेषज्ञों ने एप को यूजर्स के लिए असुरक्षित कहा था. किम्भो एप को 30 मई, 2018 को पहली लॉन्च किया गया था, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही इसे प्ले स्टोर से हटा लिया गया. दुबारा इसे अगस्त महीने में लॉन्च किया गया और फिर कमियों की वजह से तुरंत हटा भी लिया. उसके बाद किम्भो एप की हेड डेवलपर अदिति कमल ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बावजूद पतंजलि ने दुबारा इसे वर्ष 2018 में ही लॉन्च करने की बात कही थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि पतंजलि ने इसे रीलॉन्च करने के प्लान को टाल दिया है.

पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर आचार्य बाल कृष्ण ने द प्रिंट को बताया कि वे एक ऐसा ऐप लॉन्च करना चाहते थे जो पूरी तरह से सिक्योर हो लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं हुए जिसके कारण हमने इसे लॉन्च करने का प्लान ड्रॉप कर दिया है क्योंकि हम अभी आधे-अधूरे प्रोडक्ट को लॉन्च करना सही नहीं समझते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनकी टीम अभी अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त है ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि किम्भो ऐप पर काम किया जा सकता है. अभी के लिए यह कहा जा सकता है कि इसे किनारे कर दिया गया है और इसके लॉन्चिंग की कोई डेट नहीं रखी गई है.

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters