Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsनिरोगस्ट्रीट सर्टिफाइड मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक एवं फार्मेसी का उदघाट्न

निरोगस्ट्रीट सर्टिफाइड मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक एवं फार्मेसी का उदघाट्न

User

By NS Desk | 07-Mar-2019

nirogstreet certified multi speciality ayurveda clinic and pharmacy

NIROGSTREET LAUNCHES ITS FIRST CERTIFIED AYURVEDIC CLINIC IN GURUGRAM

निरोगस्ट्रीट का पहला सर्टिफाइड आयुर्वेदिक क्लिनिक गुरुग्राम में खुला

गुरुग्राम में पहले निरोग स्ट्रीट मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी का उद्घाटन

गुरुग्राम. 06 मार्च, 2019 : भारतीय स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में क्रांति का सूत्रपात्र करते हुए आयुर्वेद के लिए समर्पित निरोग स्ट्रीट ने निरोग स्ट्रीट सर्टिफाइड मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी (nirogstreet certified multi speciality ayurveda clinic and pharmacy) की शुरुआत की है जिसमें आयुर्वेद चिकित्सा की सभी सुविधाएं उपलब्ध है। अगले कुछ सालों में पूरे देश में ऐसे और भी सर्टिफाइड आयुर्वेदिक क्लिनिक आयुर्वेद चिकित्सकों की मदद से शुरू किए जायेंगे। निरोग स्ट्रीट सर्टिफाइड मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी की सबसे बड़ी खासियत है कि देशभर में ऐसे क्लिनिक निरोग स्ट्रीट आयुर्वेद डॉक्टरों के साथ मिलकर खोलेगा और इस संबंध में देशभर के आयुर्वेदिक डॉक्टरों से निरोग स्ट्रीट की बात चल रही है और जल्द ही इसके परिणाम दिखाई देने लगेंगे.

गुरुग्राम सेक्टर-45 स्थित निरोग स्ट्रीट मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी में पंचकर्मा थेरेपी समेत नाड़ी परीक्षा, क्षारसूत्र, मर्म थेरेपी, लीच थेरेपी आदि सभी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध है. इसके अलावा चिकित्सकीय परामर्श, पेन मैनेजमेंट और हेल्थ चेकअप की सुविधा भी सुबह 09.00 बजे से लेकर रात 8.00 बजे तक उपलब्ध है. निरोग स्ट्रीट मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक में हृदय रोग, मधुमेह, हाइपरटेंशन,माइग्रेन, अस्थमा, मोटापा और तमाम तरह की लाइफस्टाइल बीमारियों के बारे में भी एक्सपर्ट डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं.

क्लिनिक लॉन्च के मौके पर निरोग स्ट्रीट के संस्थापक और सीईओ राम एन. कुमार ने कहा कि, 'निरोग स्ट्रीट सर्टिफाइड मल्टी स्पेशलिटी आयुर्वेद क्लिनिक और फार्मेसी हमारी यात्रा का अगला पड़ाव है जिसे लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। आयुर्वेदिक उपचार की जब भी बात आती है तो गलत जानकारी या योग्य डॉक्टर के अभाव में सही चिकित्सा नहीं हो पाती। यही सबसे बड़ी कमी है जिसकी वजह से आयुर्वेद इतनी कारगर चिकित्सा पद्धति होने के बावजूद अब भी लोगों की पहली प्राथमिकता बनने के लिए संघर्ष कर रहा है। हम निरोगस्ट्रीट क्लिनिक के माध्यम से रोगी और डॉक्टर के बीच की खाई को पाटने का काम करेंगे और आयुर्वेद के प्रति लोगों में विश्वास की भावना फिर से जगाने की यथासंभव कोशिश करेंगे। निरोग स्ट्रीट की आयुर्वेद को लेकर हमेशा से एक सामाजिक प्रतिबद्धता रही है. यही वजह है आयुर्वेद चिकित्सकों के साथ मिलकर काम करने के लिए हम शुरू से प्रयत्नशील रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे ताकि उनकी दिक्कतों को तकनीक की मदद से दूर किया जा सके. डॉक्टरों के साथ अलग – अलग परियोजनाओं पर काम करते हुए हमने पाया कि क्लिनिक चलाने में उन्हें कई तरह की व्यावहारिक और तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस संदर्भ में मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि उन्हीं दिक्कतों को दूर करने के लिए निरोग स्ट्रीट ने सर्टिफाइड आयुर्वेदिक क्लिनिक की शुरूआत हरियाणा के गुरुग्राम से की है. यह आयुर्वेद क्लिनिक चिकित्सा के उच्च मानदंडों के मुताबिक़ काम करेगी. इस संबंध में हम पहले से मौजूद आयुर्वेदिक अस्पतालों व क्लीनिकों और बीएमएस (bams) ग्रेजुएट से साझेदारी की बात कर रहे हैं ताकि भविष्य में और भी निरोग स्ट्रीट सर्टिफाइड क्लिनिक खोले जा सके ताकि आयुर्वेद की प्रमाणिक चिकित्सा लोगों तक सुगमता से पहुँच सके.

निरोगस्ट्रीट ऐसे आयुर्वेद क्लीनिकों के माध्यम से प्रभावी उपचार और जागरूकता फैलाने के साथ-साथ दोषपूर्ण आयुर्वेद उपचार व नकली आयुर्वेदिक दवाइयों से भी लोगों को बचाना चाहती है। इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु कम्पनी ने अगले दो वर्षों में 100 से अधिक आयुर्वेदिक दवा निर्माताओं और प्रतिष्ठित ब्रांडों के साथ साझेदारी करने की योजना बनाई है ताकि रोगियों को सही आयुर्वेद की दवा मिल सके। गौरतलब है कि निरोग स्ट्रीट की ई-कॉमर्स वेबसाईट भी है जिसमें देश के सभी ब्रांडेड कंपनियों की दवाएं उपलब्ध है और ये दवाइयां डिस्काउंटेड मूल्य पर सिर्फ और सिर्फ आयुर्वेद के डॉक्टरों को उपलब्ध कराया जाता है.

निरोगस्ट्रीट देश के आयुर्वेद डॉक्टरोंके बीच खासा लोकप्रिय है। इसके पास 40 हजार आयुर्वेदिक डॉक्टरों का विस्तृत नेटवर्क है जो गूगल प्ले पर मौजूद 'निरोग स्ट्रीट एप्प' के जरिए निरोग स्ट्रीट से जुड़े हुए हैं. वर्त्तमान में तकरीबन 8000 डॉक्टर निरोगस्ट्रीट के ई-कॉमर्स प्लेटफार्म से आयुर्वेद की दवाइयों की खरीद कर रहे हैं और चिकित्सा जगत से इसे जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। ख़ास बात है कि निरोग स्ट्रीट की कोर टीम में ऐसे सदस्य भी हैं जो स्वयं आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं या फिर आयुर्वेद जगत से उनका गहरा ताल्लुक है. इसलिए वे आयुर्वेद चिकित्सकों और रोगियों की दिक्कतों और उनकी जरूरतों को बेहतर तरीके से समझते हैं. यही वजह है कि निरोग स्ट्रीट सर्टिफाइड क्लिनिक में देश की सबसे बेहतर आयुर्वेदिक चिकित्सकीय सेवा मुहैया कराया जाएगा. सर्टिफाइड निरोग स्ट्रीट क्लिनिक में नवीनतम पेशेंट मैनेंजमेंट सिस्टम ( patient management system) की भी व्यवस्था होगी जिससे डॉक्टर और रोगी दोनों को बेहद आसानी होगी और पूरी पारदर्शिता भी बनी रहेगी.

निरोगस्ट्रीट के बारे में -

निरोगस्ट्रीट आयुर्वेद के क्षेत्र में काम करने वाला भारत का अग्रणी संस्थान है जिसका प्रमुख उद्देश्य आयुर्वेद के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करना है ताकि वे चिकित्सा के लिए पहली पसंद के रूप में आयुर्वेद को अपनाएं। आयुर्वेद के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए हिन्दी समाचार चैनल 'एबीपी न्यूज़' (abp news) के प्रतिष्ठित हेल्थकेयर लीडरशिप अवार्ड, 2018 ( health care leadership award, 2018) में निरोगस्ट्रीट को आयुर्वेद इकोसिस्टम बिल्डर (ayurveda ecosystem builder) का अवार्ड भी मिल चुका है.

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters