Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsदिल्ली में आयोजित होगा ट्रायकॉन 2019, आयुर्वेद के नजरिये से होगी परिचर्चा

दिल्ली में आयोजित होगा ट्रायकॉन 2019, आयुर्वेद के नजरिये से होगी परिचर्चा

User

By NS Desk | 18-Feb-2019

National Conference on Hair Science- Ayurveda & Modern Perspective

हेयर साइंस (केश विज्ञान) पर प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन-आयुर्वेद और आधुनिक परिप्रेक्ष्य : ट्रायकॉन 2019

डायबिटीज के लिए diabe 250, यूएस पेटेंट अवार्ड से सम्मानित

(1st national conference on hair science- ayurveda & modern perspective)

diabe 250 : us patent awarded ayurvedic medicine for diabetes patients

दिल्ली में ट्रायकॉन2019 (trichon 2019) का आयोजन होने जा रहा है. ट्रायकॉन के इस पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में आयुर्वेद और आधुनिक (modern) परिप्रेक्ष्य में हेयर साइंस (hair science) पर विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय रखेंगे. यह कार्यक्रम दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 13 अप्रैल, 2019 को आयोजित होगा.

'भारत में ट्राइकोलॉजी विकसित करना' ट्राइकोलॉजी के इस राष्ट्रीय संगोष्ठी के केंद्र बिंदु में होगा. इसमें हेयर साइंस से संबंधित नयी जानकारियों का भी आदान-प्रदान होगा. इसके अलावा रिसर्च स्कॉलर के लिए भी यह सम्मेलन एक सुनहरा मौका मुहैया करा रहा है जहाँ वे इस विषय पर अपने शोध को पेश कर सकते हैं. रिसर्चर अपने रिसर्च के सारांश को [email protected] पर भेज सकते हैं. चयनित रिसर्च पेपर ट्रायकॉन की स्मारिका और आयुर्वेद सूत्र पत्रिका में भी प्रकाशित होगी. इसके अलावा पेपर और पोस्टर विजेताओं को सम्मानित भी किया जाएगा.

आयुर्वेद जगत से जुड़े तमाम लोग इसमें भाग ले सकते हैं. इसके लिए पहले पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) कराना होगा. रजिस्ट्रेशन आप सीधे ट्रायकॉन के साईट पर जाकर करवा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन और सम्मेलन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

trichon 2019 : registration

national conference on hair science- ayurveda & modern perspective
consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters