Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोनावायरस के कारण गोवा में संगीत महोत्सव स्थगित, मुख्यमंत्री ने कहा हम तैयार !

कोरोनावायरस के कारण गोवा में संगीत महोत्सव स्थगित, मुख्यमंत्री ने कहा हम तैयार !

User

By NS Desk | 13-Mar-2020

coronavirus

पणजी| गोवा में वार्षिक तौर पर आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय संगीत महोत्सव केतेवन सेक्रेड म्यूजिक फेस्टिवल के आयोजकों ने गुरुवार को कार्यक्रम के रद्द होने का ऐलान किया और यह फैसला दुनिया भर में कोरोना वायरस के घातक प्रकोप को देखते हुए किया गया है। गुरुवार को जारी एक बयान में समारोह के आयोजकों ने कहा कि महोत्सव की तारीख को पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

आयोजक ने कहा, "विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी कोविड-19 को विश्वव्यापी महामारी घोषित करने के बाद, हमें यह जताते हुए खेद हो रहा है कि कार्यक्रम को फिलहाल के लिए स्थगित करने की आवश्यकता है, लेकिन आने वाले समय में स्थिति को देखने के बाद इसे पुनर्निर्धारित किया जाएगा।"

यह महोत्सव जॉर्जिया की पूर्व रानी सेंट केतेवन को समर्पित है, यह पूर्व और पश्चिम के विभिन्न दौर की अनोखी संगीत परंपरा के लिए मशहूर है।

साल के इस तीन दिवसीय समारोह में अर्जेटीना, स्पेन, यूके, फ्रांस, जॉर्जिया, ऑस्ट्रेलिया, जापान, रशिया, वियतनाम, पुर्तगाल, स्विटजरलैंड और भारत के करीब सत्तर कलाकार अपनी प्रस्तुति देने वाले थे।

गोवा कोरोनावायरस के हर खतरे से निपटने के लिए तैयार : मुख्यमंत्री

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा कि कोरोनोवायरस के खतरे से निपटने के लिए राज्य के अधिकारी पूरी तरह से तैयार हैं। सावंत ने कहा कि हर प्रकार से चौकसी बरती जा रही है तथा हवाईअड्डे और अंतर-राज्यीय सीमाओं पर पाए जाने वाले सभी संदिग्ध मामलों की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि अब तक गोवा में चार संदिग्ध मामलों का परीक्षण निगेटिव आया है, जबकि अन्य संदिग्धों के नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। (आईएएनएस)

और पढ़े - कोरोना को लेकर उत्तराखंड के 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters