Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsस्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश

स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश

User

By NS Desk | 25-Feb-2020

judges in the grip of swine flu

सांकेतिक तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट के छह न्यायाधीश स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं, जिसके बाद उन्होंने अदालत की कार्यवाहियों में भाग नहीं लिया। शीर्ष अदालत के एक न्यायाधीश ने मंगलवार को यह जानकारी दी। न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ ने अदालत की कार्यवाही का संचालन करते हुए घोषणा की कि शीर्ष अदालत के सभी न्यायाधीशों ने एच 1 एन 1 वायरस से संक्रमित अपने छह सहयोगियों के मामले को लेकर भारत के प्रधान न्यायाधीश एस.ए बोबडे के साथ बैठक की।

सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश संजीव खन्ना मास्क पहनकर अदालत में आए।

न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने कहा कि यह निर्णय लिया गया कि शीर्ष अदालत वकीलों के टीकाकारण के लिए टीके उपलब्ध कराएगी।

न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने कहा कि प्रधान न्यायाधीश ने बैठक के दौरान सुझाव दिया कि वकीलों के साथ-साथ बार एसोसिएशन के प्रमुख को भी रोग के खिलाफ निवारक उपायों के लिए पहल करनी चाहिए।

इस बीच, स्वास्थ्य आपातकाल से निपटने के लिए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत दवे के साथ एक बैठक हुई।

दवे ने आईएएनएस को बताया कि हाल ही में शीर्ष अदालत परिसर में न्यायिक सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ विदेशी प्रतिनिधि सदस्य वायरस से संक्रमित थे।

स्वाइन फ्लू से पीड़ित न्यायाधीशों में से दो न्यायाधीश नौ न्यायाधीशों वाली संविधान पीठ में सबरीमाला फैसले के मामले की सुनवाई कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप सुनवाई में देरी हुई है।  (आईएएनएस)

सोने की चमक में सोनभद्र में नष्ट हो जायेगी दुर्लभ जड़ी-बूटियाँ

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters