Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोनोवायरस के कारण दिल्ली में नहीं होंगे आईपीएल मैच

कोरोनोवायरस के कारण दिल्ली में नहीं होंगे आईपीएल मैच

User

By NS Desk | 14-Mar-2020

coronavirus

image source - amar ujala

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि कोरोनोवायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में कोई भी खेल टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जाएगा, जिसमें इसी महीने से शुरू हो रहा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शामिल है। सिसोदिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने ऐसी किसी भी खेल गतिविधि को बैन करने का फैसला किया है, जिसमें जनता का जुटाव शामिल हो, जैसे कि आईपीएल। कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी है कि सामाजिक दूरी बनाई जाए।"

सिसोदिया ने कहा, "हम लोगों से जितना हो सके भीड़ में न जाने की अपील करते हैं।"

उन्होंने कहा कि इस समय भीड़-भाड़ से बचना काफी अहम है और इसलिए जरूरी है कि जहां ज्यादा लोग हों उन कार्यक्रमों में जाने से बचा जाए।

सिसोदिया ने कहा, "आईपीएल और इस तरह के टूर्नामेंट्स में काफी तादाद में लोग इकट्ठा होते हैं। हमने इस तरह के कार्यक्रमों को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रोकने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा, "मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि वह सरकार के आदेश का इंतजार न करें और स्वायत: ही भीड़ जुटने वाले कार्यक्रम में जाने से बचें। सरकार अपनी तरफ से काफी काम कर रही है लेकिन कोरोनोवायरस को लेकर जरूरी है कि लोगों और सरकार के बीच आपसी सामंजस्य रहे।"

सिसोदिया ने कहा कि सभी जिलाधिकारी और एसडीएम को अपने-अपने श्रेत्रों में पैनी नजर रखने को कहा है।

दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में कहा, "सभी खेल गतिविधियां (जिसमें आईपीएल भी शामिल है), कॉन्फ्रेंस, संगोष्ठी, जिनमें 200 से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है, उसे दिल्ली में प्रतिबंधित किया जाता है, ताकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोका जा सके।"

सिसोदिया ने कहा है कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। दिल्ली में कोरोनो का छह मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल-2020 के सात मैच आयोजित किए जाने थे। आईपीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 29 मार्च को हो रहा है। दिल्ली में आईपीएल का पहला मैच 30 मार्च को होना था। (आईएएनएस)

 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters