Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोना रोगी किसी पर थूकेगा तो उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला : हिमाचल डीजीपी

कोरोना रोगी किसी पर थूकेगा तो उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला : हिमाचल डीजीपी

User

By NS Desk | 06-Apr-2020

corona patient

हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस पॉजिटिव रोगी अगर किसी व्यक्ति पर थूकता है तो उस पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा। और, अगर वह व्यक्ति जिस पर थूका गया है, कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाता है और मृत्यु हो जाती है, तो थूकने वाले आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी ने सोमवार को वीडियो मैसेज में मीडिया को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य के एक अस्पताल से ऐसी घटना की सूचना मिली है।

मीडिया को एक वीडियो संदेश में कहा, "अगर कोई व्यक्ति इस तरह से संक्रमित हो जाता है और कोरोनावायरस से मृत्यु हो जाती है, तो आरोपी मरीज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि रविवार को उनकी चेतावनी के बाद 52 व्यक्तियों ने हिमाचल पुलिस को अपनी हालिया विदेश और अंतर-राज्य यात्रा के बारे में बताया।

उन्होंने चेतावनी दी थी कि इस तरह की जानकारी को छुपाना, विशेषकर तब्लीगी जमात के सदस्यों द्वारा दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से लौटने के बाद, हत्या या हत्या के प्रयास का आपराधिक मामला दर्ज करने की वजह बनेगा।

थूक के माध्यम से कोरोनावायरस प्रसार को रोकने के लिए, राज्य ने पिछले सप्ताह तीन महीने के लिए च्यूइंग गम की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था।

रविवार को राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में सात कोरोनोवायरस रोगियों का इलाज किया गया है। एक मरीज को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक की मौत हो गई।

चार अन्य मरीजों का राज्य के बाहर इलाज चल रहा है।

हिमाचल में उपचार पर चल रहे सभी सात मरीजों को तब्लीगी जमात का सदस्य बताया गया है। --आईएएनएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters