Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकैंसर पीड़ितों का निःशुल्क आयुर्वेदिक इलाज कर रहे हैं डॉ. अशोक प्रसाद

कैंसर पीड़ितों का निःशुल्क आयुर्वेदिक इलाज कर रहे हैं डॉ. अशोक प्रसाद

User

By NS Desk | 15-Jan-2019

कैंसर मरीजों की सेवा से आत्मिक सुख

बिहार के मधुबनी जिले के निवासी डॉ. अशोक प्रसाद अपनी सेवा भावना के कारण आजकल सुर्ख़ियों में हैं. वे आयुर्वेद चिकित्सक हैं और कैंसर समेत कई असाध्य रोगों के रोगियों का निःशुल्क उपचार करते हैं. इनके यहां नेपाल से भी रोगी पहुंचते हैं. वे पीलिया, हेपेटाइटिस, लिकोरिया और चर्म रोग समेत अन्य असाध्य रोगों का भी इलाज करते हैं. उनके काम में उनका परिवार भी मदद करता है. उनका कहना है कि कैंसर मरीजों की सेवा से आत्मिक सुख मिलता है।

औषधीय पौधों की खेती से नया प्रयोग

आयुर्वेद के माध्यम से उपचार के अलावा डॉ. अशोक प्रसाद औषधीय पौधों की खेती भी कर एक नया प्रयोग कर रहे हैं. इससे उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है. वे एलोवेरा, आंवला और तुलसी समेत अन्य औषधीय पौधे की खेती कर रहे हैं. उन्होंने एलोवेरा का जूस निकालने समेत अन्य आयुर्वेदिक दवा बनाने के लिए प्लांट भी लगा रखा है। इससे आसपास के किसानों में औषधीय पौधों की खेती को लेकर जागरूकता फैली है और वे भी औषधीय पौधे की खेती की or उन्मुख हो रहे हैं. आयुर्वेद के दृष्टिकोण से ये अच्छी शुरुआत है.

(खबर का मूलस्रोत दैनिक जागरण है. खबर को सम्पादित और अपने शब्दों में ढाला गया है. यदि आपके पास भी ऐसी कोई प्रेरणादायक खबर हो तो हमें [email protected] पर भेजें. )

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters