Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोनावायरस से निपटने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) 25.2 करोड़ डॉलर देगा

कोरोनावायरस से निपटने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) 25.2 करोड़ डॉलर देगा

User

By NS Desk | 25-Feb-2020

coronavirus

ब्रसेल्स, 25 फरवरी | Coronavirus news in Hindi यूरोपीय संघ (ईयू) ने तेजी से फैलते कोरोनावायरस पर नियंत्रण, रोकथाम और वैश्विक तैयारी को बढ़ावा देने के लिए 23.2 करोड़ यूरो (25.2 करोड़ डॉलर) के सहायता पैकेज की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ईयू के सोमवार के बयान के हवाले से कहा कि इस धन से बीमारी का पता लगाने व निदान करने व संक्रमित लोगों की देखभाल और इसके आगे प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

कुल राशि के आधा के करीब 11.4 करोड़ यूरो से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को वैश्विक तैयारी व वैश्विक योजना की प्रतिक्रिया में मदद मिलेगी और 10 करोड़ यूरो तत्काल जरूरी शोध के लिए हैं।

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेन ने कहा, "जैसा कि मामलों का बढ़ना जारी है, सार्वजनिक स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है। चाहे यह यूरोप, चीन या कहीं और तैयारियों को बढ़ावा देना हो, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर काम करना चाहिए।" 

और पढ़े - जानलेवा नोवेल कोरोनावायरस के प्रारंभिक लक्षण

कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए डब्ल्यूएचओ टीम इटली में
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) के विशेषज्ञों की एक टीम देश में कोरोना वायरस (सीओवीआईडी-19) स्थिति को समझने में अधिकारियों का सहयोग करने के लिए इटली पहुंची है। इटली में कोरोनावायरस से सात लोगों के मौत और 220 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की सूचना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ ने सोमवार रात एक बयान में कहा कि इस स्तर पर ध्यान मानव से मानव में संचरण को सीमित करने पर हैं और टीम क्लिनिकल मैनेजमेंट, संक्रमण रोकथाम व नियंत्रण, निगरानी जैसे क्षेत्रों में सहयोग करेगी।

इटली में 21 फरवरी से कोरोना वायरस के मामलों के तेजी से बढ़ने की खबर है। यह मामले खास तौर से लोम्बार्डी व वेनेट के उत्तरी क्षेत्रों में सामने आए हैं।

इटली के अधिकारियों के प्रारंभिक जांच में उत्तरी इटली के विभिन्न क्षेत्रों में मामले पाए गए, जिसमें स्थानीय प्रसार के साक्ष्य दिखाई दिए। (आईएएनएस)

और पढ़े - कोरोनावायरस से ईरान में छह और दक्षिण कोरिया में चार लोगों की मौत

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters