logo
Home Blogs NirogStreet News डॉ. प्रमोद सावंत का आयुर्वेद डॉक्टर से गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर

डॉ. प्रमोद सावंत का आयुर्वेद डॉक्टर से गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर

By NirogStreet Desk| posted on :   20-Mar-2019| NirogStreet News

Dr. Pramod Sawant, Goa Chief Minister

दिल्ली/पणजी. अपनी सादगी के लिए मशहूर मनोहर पर्रिकर के असामयिक निधन के बाद गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत ने शपथ ली. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि गोवा की राजनीति में ध्रुवतारा की तरह उदयमान प्रमोद सावंत पेशे से आयुर्वेद के चिकित्सक हैं. वे इंटिग्रेटेड मेडिकल एसोशियेशन (national integrated medical association), गोवा शाखा के सदस्य और जेनरल सेक्रेटरी भी है. उन्होंने आयुर्वेदिक चिकित्सा में महाराष्ट्र के कोल्हापुर की गंगा एजुकेशन सोसायटी से ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्होंने सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएशन पुणे की तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी से किया. आयुर्वेद चिकित्सक, खेती-किसानी और राजनीति के बीच सामंजस्य बनाते हुए उन्होने गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर तय किया.

डॉ. प्रमोद सावंत (pramod sawant) देश के युवा मुख्यमंत्री में से एक हैं. उनकी उम्र अभी महज 45 वर्ष है. उनका जन्म 24 अप्रैल, 1973 को हुआ और उनका पूरा नाम डॉ. प्रमोद पांडुरंग सावंत है. उनकी मां पद्मिनी सावंत और पिता पांडुरंग सावंत हैं. गोवा के मुख्यमंत्री बनने से पहले वे गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के तौर पर कार्यरत थे. उनकी पत्नी सुलक्षणा बीजेपी महिला मोर्चा की गोवा इकाई की अध्यक्ष हैं.

NirogStreet Desk

Are you an Ayurveda doctor? Download our App from Google PlayStore now!

Download NirogStreet App for Ayurveda Doctors. Discuss cases with other doctors, share insights and experiences, read research papers and case studies.