Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsदिल्ली में आयुर्वेदिक उपचार से स्वस्थ हुए 2000 कोरोना रोगी

दिल्ली में आयुर्वेदिक उपचार से स्वस्थ हुए 2000 कोरोना रोगी

User

By NS Desk | 13-Dec-2020

Ayurvedic treatment corona

दिल्ली. कोरोना संक्रमण से बचाव में आयुर्वेद उम्मीद की किरण बनकर उभरा है। इसका प्रमाण एक बार फिर दिल्ली में दिखाई दिया जब आयुर्वेदिक उपचार से 2000 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं।

दिल्ली के चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेदिक चरक संस्थान में इन कोरोना रोगियों का उपचार किया गया है। यहां कोरोना रोगियों के उपचार के साथ साथ संक्रमण से लड़ने के लिए रोगियों के संतुलित भोजन पर भी विशेष ध्यान केंद्रित किया गया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस उपलब्धि के लिए अस्पताल को बधाई दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "शुद्ध आयुर्वेदिक उपचार के साथ 2000 कोविड रोगियों के सफलतापूर्वक खानपान के लिए चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेद चरक संस्थान को बधाई। यह एक ऐसा भारतीय आयुर्वेदिक अस्पताल है, जिसने एक महीने के बच्चे से लेकर 106 वर्ष तक के व्यक्ति के कोरोना का इलाज किया है। मैं टीम और कर्मचारियों की सराहना करता हूं।"

स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर जानकारी देते हुए कहा, "दिल्ली में मौतों की संख्या में गिरावट आई है। दिल्ली में 2 नवंबर के बाद से अब तक की सबसे कम 47 मौतें हुई हैं।"

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के प्रति सावधानी बरते जाने की अपील की है। उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि संक्रमण को कम करने के लिए सभी सावधानियों का पालन करें। अभी कोरोना टेस्ट की कुल सकारात्मकता 2.4 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में आरटी पीसीआर टेस्ट की सकारात्मकता 5.14 प्रतिशत है। 7 नवंबर को आरटी पीसीआर टेस्ट की सकारात्मकता 30 प्रतिशत थी। कृपया सभी सावधानियों का पालन करना जारी रखें।"

सत्येन्द्र जैन का ट्वीट -

Congratulations to Chaudhary Brahm Prakash Ayurved Charak Sansthan for successfully catering to 2000 covid patients with pure Ayurvedic treatment. It is the 1st Indian Ayurvedic hospital which has treated covid patients from ages 1month-106years. I applaud the team and staff. pic.twitter.com/Ip99DgA9E2

— Satyendar Jain (@SatyendarJain) December 12, 2020
consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters