Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोनावायरस से चीन में 25,000 लोगों की मौत, डेढ़ लाख संक्रमित, चीनी कंपनी टेनसेंट का डाटा लीक

कोरोनावायरस से चीन में 25,000 लोगों की मौत, डेढ़ लाख संक्रमित, चीनी कंपनी टेनसेंट का डाटा लीक

User

By NS Desk | 06-Feb-2020

coronavirus death

कोरोनावायरस से चीन में मरने वाले लोगों की बढती संख्या

Coronavirus News In Hindi : Tencent lists 25k deaths, 1.54 lakh infections from coronavirus 

चीन से एक डराने वाली खबर आ रही है. ख़बरों के मुताबिक़ चीन में आधिकारिक रिपोर्ट से कहीं अधिक संख्या मृतकों की है. यह खुलासा चीन की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी टेनसेंट के डेटा लीक होने से हुआ है.

इस डेटा के मुताबिक चीन में अबतक 25,000 लोग कोरोनावायरस की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं जबकि 1,50,000 से अधिक लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है.   

ताइवान के समाचार पत्र ताइवान न्‍यूज की खबर  के अनुसार कई देशों में कारोबार करने वाली चीनी कंपनी टेनसेंट ने शनिवार को बताया कि करॉना वायरस से 24,589 लोगों की मौत हो गई है और 154,023 लोग प्रभ‍ावित है.

हालांकि बाद में कंपनी ने अपने आंकड़े को बदल लिया और कहा कि 14,446 लोग इस बीमारी से ग्रस्त  हैं और कुल 304 लोगों की मौत हुई है.

सोशल मीडिया में चल रही अटकलों के मुताबिक़ कोडिंग की गड़बड़ी की वजह से टेनसेंट का यह डेटा ऑनलाइन लीक हो गया जबकि कुछ लोगों का मानना है कि टेनसेंट के किसी कर्मचारी ने जानबूझकर असली डेटा को लीक किया है. 

यदि इस डेटा में सच्चाई है तो यह पूरी दुनिया के लिए खतरे का संकेत है. 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters