Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsचीन में कोरोनावायरस से अबतक 425 लोगों की मौत, 20,438 लोग संक्रमित

चीन में कोरोनावायरस से अबतक 425 लोगों की मौत, 20,438 लोग संक्रमित

User

By NS Desk | 04-Feb-2020

coronavirus news in hindi

Coronavirus is spreading in China

CORONAVIRUS NEWS IN HINDI : बीजिंग, 4 फरवरी| चीन के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कहा कि उसे 31 प्रांत स्तरीय क्षेत्रों और शिनजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 3,235 नए मामलों तथा 64 और लोगों की मौत की जानकारी मिली है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, मौत के सभी मामले हुबेई प्रांत के थे। आयोग ने कहा कि सोमवार को 5,072 नए संदिग्ध मामलों की सूचना मिली। आयोग के अनुसार, सोमवार को ही 492 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए और 157 लोग इलाज से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए।

आयोग ने बताया कि सोमवार रात तक चीन के मुख्य भाग में 20,438 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 425 लोगों की मौत हो चुकी है। आयोग ने कहा कि 2,788 मरीज अभी भी गंभीर हालत में हैं और 23,214 लोग संदिग्ध रूप से इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इलाज से ठीक होकर अब तक कुल 632 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

आयोग ने कहा कि इससे करीबी संपर्क में रहे 2,21,015 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है, और उनमें 12,755 को सोमवार को स्वास्थ्य निरीक्षण के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया और 1,71,329 लोग अभी भी स्वास्थ्य निगरानी में हैं। आयोग ने कहा कि सोमवार रात तक हांगकांग स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन (एसएआर) में इसके 15 मामलों और ताईवान में 10 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी।

Read More >>> कोरोनावायरस के मरीजों के लिए चीन ने रिकॉर्ड 10 दिनों में बनाया अस्पताल

केरल में कोरोनावायरस का तीसरा मामला, सरकार ने खबर की पुष्टि की

कोरोनावायरस के कारण बांग्लादेश ने चीनी नागरिकों के लिए वीजा-ऑन-अरायवल सेवा रोकी

चीन में हाहाकार, कोरोनावायरस संक्रमण के 2,829 नये मामले दर्ज

कोरोना वायरस (Corona Virus ) की रोकथाम के लिए आयुष मंत्रालय ने बताए आयुर्वेद दवाओं के

जानलेवा कोरोनावायरस के कारण, लक्षण और उससे बचाव के तरीके

CORONAVIRUS : कोरोनावायरस से बचाव में आयुर्वेद कारगर

(आईएएनएस) 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters