• Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोना वायरस : दक्षिण कोरिया में 5 की मौत, रेड अलर्ट जारी

कोरोना वायरस : दक्षिण कोरिया में 5 की मौत, रेड अलर्ट जारी

User

By NS Desk | 23-Feb-2020

coronavirus in south korea

सियोल| दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पांच लोगों की मौत होने के बाद 'रेड अलर्ट' जारी किया है। देश में अभी तक वायरस से ग्रस्त 602 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति मून जे-इन ने वायरस संक्रमण से निपटने के लिए एक आपातकालीन सरकारी बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि संक्रामक रोग चेतावनी को लेकर समग्र प्रतिक्रिया प्रणाली को मजबूत करने के लिए उच्चतम स्तर तक उठाया जाएगा।

वर्ष 2009 में इन्फ्लुएंजा ए (एच1एन1) संक्रमण के फैलने के बाद पहली बार सरकार ने हाईएस्ट अलर्ट जारी किया है। इसके अंतर्गत दक्षिण कोरियाई सरकार को सख्त उपाय करने की अनुमति है। इसमें समूह की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाना और स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश पारित करना शामिल है।

दक्षिण कोरियाई शिक्षा मंत्रालय ने सभी प्री-स्कूल्स, प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूलों को राष्ट्रव्यापी फर्स्ट सेमेस्टर की शुरुआत के अंतर्गत एक से 9 मार्च तक इसे विलंबित करने को कहा है। भविष्य की परिस्थिति को देखकर आगे के उपाय के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

(आईएएनएस)

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters