Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsपाकिस्तान में कोरोनावायरस के मामलें बढ़कर 183 हुए

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के मामलें बढ़कर 183 हुए

User

By NS Desk | 17-Mar-2020

coronavirus

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में सिंध और खैबर-पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में कोरोना से संक्रमण के क्रमश: 115 और 15 नए मामले सामने आने के बाद, देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 183 हो गई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून न्यूज रिपोर्ट की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोनावायरस मामलों में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुर्तजा वहाब के सलाहकार ने ट्वीट किया, "इस मामले में वृद्धि ताफ्तान सीमा से आने वाले तीर्थयात्रियों के कारण है।"

सोमवार को सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल पछुहो ने कहा, "सुक्कुर में 76 मामलों की पुष्टि हुई है (सभी मरीज पाकिस्तान-ईरान तफ्तान सीमा से आये हैं)। कराची में 26 और हैदराबाद में एक मामले दर्ज किए गए हैं।"

वहाब ने पहले ही दिन में कहा था कि, "ताफ्तान से प्रांत में पहुंचने वाले अन्य 11 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है।"

प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्री तैमूर खान झगड़ा ने एक ट्वीट में कहा, "खबर मिली है कि ताफ्तान से केपी में आए 19 व्यक्तियों में से 15 में कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।"

उन्होंने आगे कहा , "सभी को डेरा इस्माइल के एक क्वारेंटाइन केंद्र में सुरक्षित रखा गया है।"

बलूचिस्तान, गिलगित-बाल्टिस्तान, इस्लामाबाद और पंजाब में पुष्टि किए गए अन्य मामले सामने आए हैं। (आईएएनएस)

और पढ़े - कोरोनावायरस से घबराने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरुरत है - अनुराग ठाकुर 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters