Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsकोरोना वायरस : स्पेन के होटल से सैकड़ों लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी

कोरोना वायरस : स्पेन के होटल से सैकड़ों लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी

User

By NS Desk | 26-Feb-2020

corona virus in spain

corona virus

मेड्रिड| एक इतालवी डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद स्पेन के कैनरी द्वीप स्थित टेनेरिफ के एक होटल को लॉकडाउन (आने-जाने की पाबंदी) कर दिया गया है। बीबीसी ने मंगलवार को स्पैनिश मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि एच-10 कोस्टा एडीजे पैलेस होटल के सैकड़ों मेहमानों को उनके कमरों में ही रहने के लिए कहा गया है। इन लोगों के मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा।

यह डॉक्टर लोम्बार्डी क्षेत्र से हैं, जहां इतालवी अधिकारी वायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं।

एक प्रमुख स्पेनिश अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने द्वीप के चार सितारा होटल में मेहमानों की निगरानी का आदेश दिया है।

होटल में ठहरे एक व्यक्ति ने मंगलवार को फेसबुक पर अपने कमरे के दरवाजे के नीचे रखे एक नोट की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें हिदायत दी गई थी। इसमें लिखा गया था, "हम खेद प्रकट करते हुए आपको सूचित करते हैं कि स्वास्थ्य कारणों से होटल बंद कर दिया गया है। जब तक स्वास्थ्य अधिकारी इजाजत नहीं दे देते, तब तक आपको अपने कमरे में रहना होगा।"

होटल में ठहरे एक अन्य अतिथि जॉन टर्टन ने बीबीसी को बताया कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने इस चेतावनी वाले नोट को देखा है।

वायरस विश्व के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसके सबसे अधिक मामले चीन में देखने को मिले हैं, जहां अभी तक 80,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। (आईएएनएस)

और पढ़े - इटली और दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस का कहर

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters