Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsचीन में हाहाकार, कोरोनावायरस संक्रमण के 2,829 नये मामले दर्ज

चीन में हाहाकार, कोरोनावायरस संक्रमण के 2,829 नये मामले दर्ज

User

By NS Desk | 03-Feb-2020

coronavirus in hindi

coronavirus in china

CORONAVIRUS NEWS IN HINDI बीजिंग, 3 फरवरी | चीन के 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 2,829 नए मामलों की पुष्टि हुई और 57 लोगों की मौत हुई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, 56 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में और एक की मौत दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग में हुई है।

आयोग ने कहा कि रविवार को 5,173 और नए संदिग्ध मामले सामने आए। रविवार को भी, 186 रोगी गंभीर रूप से बीमार हो गए, और 147 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

केरल के एक युवक को नोवल कोरोनावायरस

आयोग ने कहा कि चीन में कोरोनावायरस के पुष्टि हुए मामलों की कुल संख्या रविवार अंत तक 17,205 हो गई। कुल 361 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

आयोग ने आगे कहा कि 2,296 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 21,558 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। कुल 475 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आयोग ने कहा कि 189,583 लोगों के करीबी संपर्क में होने का पता चला है उनमें से 10,055 को रविवार को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई, जबकि 152,700 अन्य अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं।

कोरोना वायरस (Corona Virus ) की रोकथाम के लिए आयुष मंत्रालय ने बताए आयुर्वेद दवाओं के नाम

रविवार के अंत तक, हांगकांग के विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में 15, मकाउ एसएआर में आठ और ताइवान में कोरोनावायरस के दस मामले की पुष्टि की गई थी।

जानलेवा कोरोनावायरस के कारण, लक्षण और उससे बचाव के तरीके

कोरोनावायरस : वुहान से 200 से अधिक लोग ताइवान लौटेंगे

चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को ताइवान के 200 से अधिक नागरिक चीनी शहर वुहान से चार्टर्ड विमान के जरिए घर लौटेंगे। वुहान कोरोनावायरस के प्रकोप का केंद्र है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारियों ने रविवार को कहा कि हुबेई में ताइवान के नागरिकों की मदद के लिए कदम उठाए गए हैं, जिसमें मास्क, कीटाणुनाशक और अन्य चिकित्सा सामग्री वितरित करना शामिल है। उनकी दैनिक स्वास्थ्य स्थितियों को रिकॉर्ड करने और ताइवान में लौटने की इच्छा को जानने के लिए एक सूचना एकत्र करने वाली प्रणाली भी स्थापित की गई है। हुबेई में एक ताइवानी नागरिक के कोरोनोवायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है, जबकि दो अन्य के संक्रमित होने का संदेह है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, रविवार तक ताइवान में कोरोनावायरस को 10 मामलों की पुष्टि हुई। सोमवार सुबह तक, चीन में कोरोनावायरस से 361 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलीपींस ने रविवार को चीन के बाहर कोरोनावायरस से मौत होने के पहले मामले की पुष्टि की थी।

(आईएएनएस)

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters