Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsचीन सरकार ने चिकित्सकों की रक्षा और देखभाल के लिए कदम उठाए

चीन सरकार ने चिकित्सकों की रक्षा और देखभाल के लिए कदम उठाए

User

By NS Desk | 25-Feb-2020

बीजिंग| चीन सरकार ने चिकित्सकों की रक्षा और देखभाल के लिए कदम उठाए हैं। सरकार ने चिकित्सकों की रक्षा और देखभाल से संबंधित दस कदम पेश किए गए जिससे महामारी से मुकाबले के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। बयान में कहा गया है कि महामारी की रोकथाम और उस पर अंकुश लगाने वाले चिकित्सकों का वेतन बढ़ाया जाए, चिकित्सकों की कार्य चोट की पहचान और संबंधित वित्तीय गारंटी दी जाए, महामारी के खिलाफ लड़ने वाले चिकित्सकों की कार्य श्रेणी को प्राथमिकता दी जाए, महामारी के खिलाफ लड़ाई के प्रथम मोर्चे पर लड़ रहे चिकित्सकों के जीवन की गारंटी दी जाए।

इसके साथ ही इसमें कहा गया कि चिकित्सकों के व्यक्तिगत रक्षा को मजबूत किया जाए, चिकित्सकों की चरणबद्ध छुट्टियां लेने को सुनिश्चित किया जाए, ठीक समय पर संबंधित मनोवैज्ञानिक परामर्श दिया जाए, मुश्किल स्थिति वाले चिकित्सकों के परिवार को सहायता दी जाए, चिकित्सकों के लिए ज्यादा सुरक्षित कार्य माहौल बनाया जाए और महामारी के खिलाफ लड़ाई में न्योछावर रहे चिकित्सकों का समादर और श्रेष्ठ चिकित्सकों को पुरस्कार देने की गतिविधि चलाई जाए।

बयान में कहा गया कि विभिन्न स्तरीय पार्टी की समिति और सरकार को उपरोक्त कदमों का अच्छी तरह कार्यान्वयन करना चाहिए, ताकि चिकित्सकों की ठोस रूप से रक्षा और देखभाल की जा सके, महामारी के खिलाफ लड़ाई में मजबूत गारंटी दी जा सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

और पढ़े >>> कोरोनावायरस प्रयोगशाला में तैयार जैविक हथियार नहीं

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters