Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsहिमाचल में आयुर्वेद और यूनानी विभाग की वेबसाईट लॉन्च

हिमाचल में आयुर्वेद और यूनानी विभाग की वेबसाईट लॉन्च

User

By NS Desk | 10-Jan-2019

hpayushboard

शिमला। हिमाचलप्रदेश में आयुर्वेद और यूनानी विभाग अब ऑनलाइन हो गया है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला के ओकओवर में साईट को लॉन्च किया। इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार, निदेशक आयुर्वेद संजीव भटनागर, संयुक्त निदेशक डॉ राखी सिंह, डॉ रवि धीमान, डॉ तेजस्वी आज़ाद सहित आदि भी मौजूद रहे।

वेबसाईट के लॉन्च होने से डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को सुविधा होगी क्योंकि अब वे ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकेंगे। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं। इसके अलावा पंजीकरण का प्रमाण पत्र ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

मौजूदा पंजीकरण प्रणाली के तहत अब तक पंजीकृत सभी डॉक्टरों को www.hpayushboard.org पर लॉग इन करना होगा और ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज करना होगा और सभी संबंधित प्रपत्रों को भरकर अपना प्रोफाइल बनाना होगा। इससे उनके समय और धन की बचत होगी, नहीं तो पहले उन्हें अपने पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए कार्यालय में जाना पड़ता था। इससे हिमाचल प्रदेश आयुर्वेदिक एंड यूनानी चिकित्सा प्रणाली बोर्ड के कामकाज में पारदर्शिता आएगी।

हिमाचल आयुष बोर्ड की साईट
consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters