Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsझारखंड में आयुष चिकित्सकों की होगी स्थायी भर्ती, 400 पद खाली

झारखंड में आयुष चिकित्सकों की होगी स्थायी भर्ती, 400 पद खाली

User

By NS Desk | 07-Jun-2019

400 posts vacant in Jharkhand

रांची. झारखंड में 400 सौ रिक्त पदों पर आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति होगी। यह नियुक्तियां झारखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से होगी। झारखंड के गठन के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है। इसके लिए आयोग को अनुशंसा भेजने की तैयारी चल रही है। स्वास्थ्य विभाग के एक पदाधिकारी के अनुसार नियुक्ति के लिए जहां नियमावली गठित हो गई है, वहीं रोस्टर क्लीयरेंस भी हो चुका है। रोस्टर क्लीयरेंस को विभागीय मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को भेजी गई है। मंत्री की स्वीकृति के बाद जेपीएससी को नियुक्ति की अनुशंसा भेजी जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य में आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति लंबे समय से लटकी हुई है। दूसरी तरफ, इसके अस्सी फीसद से अधिक पद रिक्त हो गए हैं।

आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति 4200 ग्रेड पे में होगी। नियुक्ति नियमावली में इतने ही ग्रेड पे का प्रावधान किया गया है। आयुष चिकित्सकों का भी वेतनमान एलोपैथी चिकित्सकों के समान करने को लेकर ही नियुक्ति नियमावली इतने वर्षों तक लटक रही थी। अंत में वित्त विभाग ने 4200 ग्रेड पे की ही मंजूरी दी। बता दें कि आयुष के अंतर्गत हीकाम कर रहे कंपाउंडरों व नर्सों का भी यही वेतनमान है।

(इनपुट - जागरण)

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters