Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsभविष्य के आईफोन में तापमान मापने वाले सेंसर हो सकते हैं शामिल

भविष्य के आईफोन में तापमान मापने वाले सेंसर हो सकते हैं शामिल

User

By NS Desk | 09-Jul-2021

सैन फ्रांसिस्को, 9 जुलाई (आईएएनएस)। एप्पल एक ऐसे कैमरा तकनीक पर शोध कर रहा है, जिससे आईफोन की छवि का विश्लेषण करके फोटो खिंचवाने वाली वस्तु का तापमान निर्धारित किया जा सकेगा।

आमतौर पर, यह एप्पल वॉच है जो एप्पल की स्वास्थ्य महत्वाकांक्षाओं से सबसे अधिक जुड़ी हुई है।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि, एक नए पेटेंट आवेदन से पता चलता है कि आईफोन और संभावित रूप से आईपैड उपकरणों की उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य की निगरानी में भूमिका हो सकती है।

तापमान माप के लिए कैमरा अटैचमेंट और इमेज डेटा प्रोसेसिंग, किसी भी वस्तु के तापमान के माप से संबंधित है। हालांकि, जबकि एप्पल इसके उपयोग के कुछ उदाहरण देता है, जिनका वह उल्लेख करता है, तो वे सभी शरीर के तापमान को मापने और आईफोन पर ऐसा करने के बारे में हैं।

पेटेंट आवेदन में कहा गया है कि, स्मार्टफोन की सर्वव्यापी प्रकृति को देखते हुए, (प्रस्तावित) अटैचमेंट का उपयोग स्मार्टफोन को तापमान माप उपकरण में आसानी से सुलभ तापमान माप प्रदान करने के लिए किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा, कुछ अवतारों में, अटैचमेंट एक निष्क्रिय लगाव (इलेक्ट्रॉनिक्स या बिजली आपूर्ति की आवश्यकता के बिना) है और इससे विनिर्माण लागत कम हो सकती है और उपलब्धता बढ़ सकती है।

पाठ में संदर्भित और चित्र में दिखाया गया अटैचमेंट, ओलोक्लिप लेंस सिस्टम जैसा दिखता है। आवश्यक रूप से आईफोन के कैमरे का एक स्थायी हिस्सा होने के बजाय, जब कोई उपयोगकर्ता तापमान मापना चाहता है, तो अटैचमेंट को अस्थायी रूप से जोड़ा जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेम लेंस के लिए माउंटिंग विधि से कहीं ज्यादा होगा, यह पूरी माप प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters