Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsमेडिकल इमरजेंसी के दौरान ओला और उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

मेडिकल इमरजेंसी के दौरान ओला और उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

User

By NS Desk | 26-Apr-2020

coronavirus

दिल्ली सरकार अब गैर कोविड-19 रोगियो को मेडिकल इमरजेंसी के दौरान ओला और उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी। इसके लिए अब एंबुलेंस की आवश्यकता नहीं होगी। दिल्ली में लाँकडाउन के दौरान गैर कोरोना मरीजों को सुविधा देने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा दिल्ली सरकार उन मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में ओला और उबर कैब की सुविधा प्रदान करेगी, जिन्हें कोरोना के अलावा कोई अन्य बीमारी है और उन्हें तत्काल मेडिकल सुविधा के लिए अस्पताल पहुंचना आवश्यक है। इसके लिए रोगियों को कैट्स एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 102 व 112 पर काल करना होगा।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार की हायर की गई ज्यादातर एंबुलेंस की ड्यूटी लगाई गई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोविड-19 रोगियों में एंबुलेंस के व्यस्त होने की वजह से अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही लाकडाउन के दौरान एक जगह से दूसरे जगह आने जाने की भी समस्या थी, जिससे मरीजों को परेशान होना पड़ रहा था। खास कर मेडिकल इमरजेंसी के दौरान लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

चूंकि देशव्यापी लॉक डाउन की वजह से सभी तरह की पब्लिक सर्विस सेवाएं बंद है। इसलिए लोग अन्य वाहनों का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने गैर कोविड-19 मरीजों को इमरजेंसी के दौरान तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए ओला और उबर कैब के साथ समझौता किया है। ओला और उबर कैब इस संकट की घड़ी में कोरोना को छोड़ कर अन्य किसी बीमारी से ग्रसित रोगियों को अस्पताल तक आने-जाने के लिए प्रोबोनो सेवा शुरू की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने ओला और उबर को यह सेवा शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा इस संकट के समय में ओला व उबर कैब कंपनी अस्पतालों में आपातकालीन गैर कोविड-19 रोगियों के आवागमन के लिए प्रोबोनो सेवा प्रदान करने के लिए आगे आए हैं। (एजेंसी)

 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters