Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus News94,000 अमेरिकी बच्चे कोविड-19 से संक्रमित, स्कूल फिर से खुलने से दहशत

94,000 अमेरिकी बच्चे कोविड-19 से संक्रमित, स्कूल फिर से खुलने से दहशत

User

By NS Desk | 11-Aug-2021

न्यूयॉर्क, 11 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी बच्चों में कोविड-19 के मामले खतरनाक दर से बढ़ रहे हैं, जिसमें पिछले सप्ताह लगभग 94,000 बच्चों में इस वायरस का पता चला है और रुझान में लगातार पर्याप्त बढ़ोतरी हो रही है।
द अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) द्वारा जारी एक अध्ययन के अनुसार, अमेरिका में अब बच्चों में कोविड -19 मामलों का 15 प्रतिशत हिस्सा है। इसी तरह की संख्या यह भी दिखाती है कि गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती और मौत उन बच्चों में दुर्लभ है जो कोरोनवायरस से बीमार हो जाते हैं।

उन राज्यों में जहां डेटा उपलब्ध था, सभी बच्चे कोविड-19 मामलों में से 2 प्रतिशत से कम को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता थी। आप के अनुसार, राज्यों की रिपोटिर्ंग में, सभी बच्चे कोविड -19 मामलों में से केवल 0.00-0.03 प्रतिशत की मौत हुई।

5 अगस्त तक, लगभग 4.3 मिलियन बच्चों ने महामारी की शुरूआत के बाद से कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है। आप की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई की शुरूआत से बच्चों के मामलों में लगातार वृद्धि हुई है।

इस समय, 12 साल से अधिक उम्र के लगभग 60 प्रतिशत अमेरिकी बच्चों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और लगभग 70 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक मिली है। 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए खुराक अभी तक अधिकृत नहीं किए गए हैं।

फाइजर को 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त हुआ; मॉडर्ना और जॉनसन टीके 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए अधिकृत हैं। फाइजर के इस साल अक्टूबर तक अपने अंडर -12 साल के लिए आपातकालीन मंजूरी के लिए आवेदन करने की उम्मीद है। इस बीच, स्कूलों ने फॉल टर्म के लिए फिर से खोलना शुरू कर दिया है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के नवीनतम डेटा के मामलों में उल्लेखनीय बदलाव दिखा रहे हैं। 5-11 वर्ष के बच्चों और 11-15 वर्ष के बच्चों में अब 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों की तुलना में प्रति 100,000 जनसंख्या पर अधिक मामले हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के निदेशक डॉ. फ्रांसिस कॉलिन्स ने रविवार को कहा कि महामारी की शुरूआत के बाद से सबसे अधिक संख्या में बच्चे - 1,450 - वर्तमान में कोविड -19 के साथ अस्पताल में भर्ती थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि वह स्कूली बच्चों के बीच मामले के रुझान के बारे में बहुत चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि बीमार होने वाले अधिकांश बच्चे कम टीकाकरण दर वाले राज्यों में रह रहे हैं। तो, मेरी दलील है कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनके बारे में सोचें।

10 अगस्त तक, अमेरिका की 51 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। 71 प्रतिशत से अधिक अमेरिकी वयस्कों को कम से कम एक खुराक मिली है। व्हाइट हाउस नवीनतम लहर को बिना टीकाकरण की महामारी कह रहा है और अपनी खुराक प्राप्त करने के लिए होल्डआउट से अनुरोध कर रहा है।

अमेरिका में कोविड-19 का पहला मामला 21 जनवरी, 2020 को सामने आया था। 10 अगस्त को देश में 184,346 नए पुष्ट मामले सामने आए। अकेले अमेरिका में 618,000 से अधिक मौतों के लिए वायरस को दोषी ठहराया जाता है, जो दुनिया के सबसे अधिक मामले और महामारी की शुरूआत के बाद से होने वाली मौतों के लिए जिम्मेदार है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters