Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus News40 साल से कम उम्र के ऑस्ट्रेलियाई फाइजर, मॉडर्ना वैक्स के लिए पात्र हो सकेंगे

40 साल से कम उम्र के ऑस्ट्रेलियाई फाइजर, मॉडर्ना वैक्स के लिए पात्र हो सकेंगे

User

By NS Desk | 07-Jul-2021

कैनबरा, 7 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के 40 साल से कम उम्र के लोग सितंबर या अक्टूबर के आसपास फाइजर या मॉडर्ना कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए पात्र हो सकते हैं। इसकी घोषणा एक शीर्ष अधिकारी ने यहां की।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद, संघीय सरकार के कोविड -19 टीकाकरण कार्य बल के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जॉन फ्रीवेन ने खुलासा किया कि देश को फाइजर और मॉडर्ना एमआरएनए टीकों की पर्याप्त खुराक की उम्मीद है ताकि उन्हें सितंबर से अक्टूबर तक 40 वर्ष की आयु लोगों को उपलब्ध कराया जा सके ।

फ्ऱीवेन ने संवाददाताओं से कहा मौजूदा आपूर्ति पूवार्नुमानों पर जो हमारे पास है, मुझे लगता है कि जब हम अधिक विकल्प रखने के करीब पहुंच रहे हैं।

फ्ऱीवेन ने कहा, लेकिन मैं इस स्तर पर खुद को विशिष्ट तारीखों से नहीं बांधूंगा।

फ्ऱीवेन ने कहा कि युवा आस्ट्रेलियाई लोगों को यह विकल्प दिया जा सकता है कि पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध होने पर उन्हें कौन सा एमआरएनए वैक्सीन प्राप्त हो।

उन्होंने कहा जब हमारे पास पर्याप्त आपूर्ति होती है, तो मुझे लगता है कि यह एक ता*++++++++++++++++++++++++++++र्*क कदम है, लेकिन अभी के लिए हमें प्राथमिकता देनी होगी क्योंकि टीकों में से एक की आपूर्ति सीमित है।

अब तक, ऑस्ट्रेलिया में लगभग 8.4 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक प्रशासित किए गए हैं, जिनमें लगभग 8,000 युवा ऑस्ट्रेलियाई शामिल हैं, जिन्हें एस्ट्राजेनेका की खुराक मिली है।

फ्रीवेन ने कहा एस्ट्राजेनेका अपने जीपी के साथ सूचित सहमति के साथ 40 से कम उम्र के लिए खुला है।

हम लोगों के उस समूह में अभी मांग देख रहे हैं कि वर्ष में बाद में एक विकल्प की प्रतीक्षा करने के बजाय एस्ट्राजेनेका को अभी लें।

महामारी की शुरूआत के बाद से, ऑस्ट्रेलिया में 910 मौतों के साथ कोविड -19 के 30,832 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters