Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus News26 जुलाई से राइडर के साथ खुलेंगे पंजाब के स्कूल

26 जुलाई से राइडर के साथ खुलेंगे पंजाब के स्कूल

User

By NS Desk | 20-Jul-2021

चंडीगढ़, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पंजाब में कक्षा 10 से 12 के लिए स्कूल 26 जुलाई से खुलने के लिए तैयार हैं, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को और ढील देने की घोषणा की, जिसमें ऊपरी सीमा के अधीन इनडोर सभाओं में लोगों की संख्या 140 और बाहर 300 तक बढ़ाना शामिल है।

पंजाब के लिए 0.75 पर प्रजनन संख्या (राष्ट्रीय औसत से कम) के साथ कोविड सकारात्मकता में 0.3 प्रतिशत की गिरावट को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने कहा कि स्कूलों को कक्षा 10 से 12 के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन केवल उन शिक्षकों और कर्मचारियों को, जिन्हें पूरी तरह से टीके लगाए गए हैं, उन्हें शारीरिक रूप से उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

छात्रों की शारीरिक उपस्थिति पूरी तरह से माता-पिता की सहमति पर होगी और वर्चुअल कक्षाओं का विकल्प जारी रहेगा। उन्होंने निर्देश दिया कि इस आशय का एक वचनबंध संबंधित उपायुक्तों को प्रस्तुत किया जाएगा।

यदि स्थिति नियंत्रण में रहती है, तो शेष कक्षाओं को भी 2 अगस्त से खोलने की अनुमति दी जाएगी, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले हफ्तों में मामलों में और गिरावट आएगी।

सामाजिक समारोहों के संबंध में, उन्होंने कहा कि कलाकारों और संगीतकारों को सभी क्षेत्रों में ऐसे समारोहों या समारोहों में जाने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री द्वारा टीके के अनुपालन के साथ 50 प्रतिशत पर बार, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, स्पा, स्विमिंग पूल, कोचिंग सेंटर, खेल परिसर, जिम, मॉल, संग्रहालय, चिड़ियाघर आदि खोलने का आदेश देने के कुछ दिनों बाद ये आदेश आया है।

उन्होंने पहले भी इसी तरह के अनुपालन के साथ कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों और उच्च शिक्षा के अन्य सभी संस्थानों को खोलने की अनुमति दी थी।

मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की एक आभासी समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि मूल वायरस को व्यावहारिक रूप से वेरिएंट द्वारा बदल दिया गया है, और डेल्टा जून में भी वैरिएंट प्रमुख रहा। हालांकि, डेल्टा प्लस संस्करण के कोई नए मामले नहीं हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters