Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus News12-15 वर्ष के बच्चों को शामिल करने के लिए आयरलैंड में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम

12-15 वर्ष के बच्चों को शामिल करने के लिए आयरलैंड में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम

User

By NS Desk | 03-Aug-2021

डबलिन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। आयरलैंड इस महीने से अपने कोविड-19 टीकाकरण अभियान में 12 से 15 साल के बच्चों को शामिल करने की तैयारी कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को स्वास्थ्य सेवा कार्यकारी (एचएसई) के मुख्य कार्यकारी पॉल रीड के हवाले से कहा कि ,आयरलैंड में इस आयु वर्ग में अनुमानित 280,000 लोग हैं, और उन्हें इस महीने से पहली टीके की खुराक दी जाएगी।

उन्होंने राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन प्रसारक आरटीई को बताया कि एचएसई वर्तमान में सहमति के मुद्दों को संभालने के लिए व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहा है, जिसे 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए संबोधित करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, हमारा इरादा अगस्त के माध्यम से वास्तव में जल्दी और कुशलता से काम करने का है। 2.1 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक को एचएसई द्वारा पिछले छह हफ्तों में प्रशासित किया गया है कि इस साल पहले 12 हफ्तों में एक मिलियन खुराक देना है।

आयरलैंड की राष्ट्रीय प्रतिरक्षण सलाहकार समिति की अध्यक्ष करीना बटलर के अनुसार, 12 से 15 वर्ष के बच्चों के लिए फाइजर/बायोएनटेक और मॉर्डना टीकों के उपयोग की सिफारिश की गई है।

31 जुलाई को, आयरिश प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने ट्वीट किया कि, आयरलैंड में 72.4 प्रतिशत वयस्कों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

30 जुलाई से, एचएसई ने ज्यादा लोगों को शॉट लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आयरलैंड भर में कई वॉक-इन टीकाकरण क्लीनिक खोले हैं।

देश में 16 वर्ष और उससे अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति बिना अपॉइंटमेंट के इन वॉक-इन क्लीनिकों में फाइजर/बायोएनटेक वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त कर सकता है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters