Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsहिमाचल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से बल्क ड्रग पार्क को मंजूरी देने का आग्रह किया

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से बल्क ड्रग पार्क को मंजूरी देने का आग्रह किया

User

By NS Desk | 17-Jul-2021

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य में चलाए जा रहे कोविड-19 प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम से अवगत कराया।

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक चलाने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य के लिए बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क को मंजूरी देने का आग्रह किया, जो न केवल औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा, बल्कि रोजगार के अवसर पैदा करने में भी काफी मददगार साबित होगा।

उन्होंने मंडी जिले के नागचला में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धन की मांग की। उन्होंने राज्य में सड़क संपर्क को मजबूत करने के मुद्दे पर भी चर्चा की।

ठाकुर ने प्रधानमंत्री से पर्यटन अवसंरचना विकास परियोजना के तहत केंद्र सरकार को भेजी गई वित्तीय सहायता के दस्तावेज को मंजूरी देने का आग्रह किया।

उन्होंने मोदी से सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड द्वारा निर्मित 111 मेगावाट की सावरा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना और 210 मेगावाट की लुहरी स्टेज-क परियोजना का उद्घाटन करने और 66 मेगावाट की धोलासीध परियोजना की आधारशिला रखने का आग्रह किया।

उन्होंने राज्य में सूचना प्रौद्योगिकी और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters