Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsसैमसंग गैलेक्सी वॉच4 आया चलते-फिरते बीपी मॉनिटरिंग सुविधा के साथ

सैमसंग गैलेक्सी वॉच4 आया चलते-फिरते बीपी मॉनिटरिंग सुविधा के साथ

User

By NS Desk | 11-Aug-2021

सियोल/नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। सैमसंग ने बुधवार को गैलेक्सी वॉच4 और गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक को लॉन्च किया। डिवाइड की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह उपयोगकर्ताओं को चलते-फिरते, काम पर या घर पर अपने रक्तचाप की निगरानी करने की सुविधा देता है।

गैलेक्सी वॉच4 सैमसंग के अभूतपूर्व बायोएक्टिव सेंसर से लैस है।

यह नया 3-इन-1 सेंसर तीन शक्तिशाली स्वास्थ्य सेंसर- ऑप्टिकल हार्ट रेट, इलेक्ट्रिकल हार्ट और बायोइलेक्ट्रिकल इम्पीडेंस एनालिसिस को ठीक से चलाने के लिए सिंगल चिप का उपयोग करता है, ताकि उपयोगकर्ता अपने रक्तचाप की निगरानी कर सकें, एफिब अनियमित दिल की धड़कन का पता लगा सकें, उनके रक्त ऑक्सीजन स्तर को माप सकें।

गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक ब्लूटूथ संस्करणों के लिए 349.99 डॉलर और एलटीई मॉडल के लिए 399.99 डॉलर से शुरू होगा और काले और चांदी के रंगों में 42 मिमी और 46 मिमी वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

डिवाइस 11 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, जिसकी खुदरा उपलब्धता 27 अगस्त से शुरू होगी।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कम्युनिकेशंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख डॉ टीएम रोह ने कहा, हमने गैलेक्सी वॉच सीरीज के लिए अविश्वसनीय वृद्धि देखी है, क्योंकि उपभोक्ताओं ने स्वास्थ्य लाभ और पहनने योग्य वस्तुओं की सुविधा की खोज की है।

उन्होंने कहा, हम समझते हैं कि वेलनेस का रास्ता हर किसी के लिए अलग होता है, इसलिए हमने लोगों को उनकी संपूर्ण फिटनेस के बारे में गहरी और अधिक उपयोगी समझ देने के लिए हेल्थ और वेलनेस सुविधाओं का एक मजबूत सूट बनाया है।

बिल्कुल नया बॉडी कंपोजिशन माप उपकरण उपयोगकर्ताओं को उनके सामान्य स्वास्थ्य और फिटनेस की गहरी समझ देता है, जिसमें कंकाल की मांसपेशी, बेसल चयापचय दर, शरीर में पानी और शरीर में वसा प्रतिशत जैसे प्रमुख माप होते हैं।

कंपनी ने कहा, उपयोगकर्ता कलाई से शरीर की संरचना को केवल दो अंगुलियों से आसानी से जांच सकते हैं। लगभग 15 सेकंड में, आपकी घड़ी का सेंसर 2,400 डेटा पॉइंट कैप्चर करेगा।

बीपी मॉनिटरिंग जैसी कुछ नई सुविधाएं शुरुआत में चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध होंगी।

कंपनी ने कहा कि गैलेक्सी वॉच4 सीरीज में गैलेक्सी वॉच में पहला 5एनएम प्रोसेसर है - 20 प्रतिशत तेज सीपीयू और 50 प्रतिशत अधिक रैम और पिछली पीढ़ी की तुलना में 10 गुना तेज जीपीयू।

सैमसंग ने बताया, हमने डिस्प्ले पर रिजॉल्यूशन को 450 पिक्सल तक बढ़ा दिया है, इसलिए विजुअल क्रिस्पर और अधिक विशिष्ट हैं और प्रभावशाली 16जीबी मेमोरी के साथ, आपके पास डाउनलोड और स्टोर करने के लिए पर्याप्त स्टोरेज होगी।

उपयोगकर्ता के पास 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ हो सकती है, और 30 मिनट की चार्जिग 10 घंटे तक की बैटरी स्टोरेज दे सकती है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters