Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsसैमसंग क्रोमबुक बाजार में दूसरी तिमाही में 5 वें नंबर पर आया -रिपोर्ट

सैमसंग क्रोमबुक बाजार में दूसरी तिमाही में 5 वें नंबर पर आया -रिपोर्ट

User

By NS Desk | 02-Aug-2021

सियोल, 2 अगस्त (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स साल की दूसरी तिमाही में क्रोमबुक का दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा विक्रेता बना गया है। दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी का लक्ष्य रहा है कि वह पोर्टेबल पीसी बाजार में अपनी उपस्थिति को और ज्यादा विस्तार करे।

मार्केट रिसर्चर इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर चलने वाले लैपटॉप या टैबलेट को संदर्भित करने वाले 900,000 क्रोमबुक की शिपिंग के बाद अप्रैल-जून की अवधि में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी मे 7 प्रतिशत रहा है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की दूसरी तिमाही के क्रोमबुक शिपमेंट में एक साल पहले की तुलना में 179.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

एचपी ने क्रोमबुक बाजार में 4.3 मिलियन यूनिट की शिपिंग के बाद 35 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अपने नेतृत्व का विस्तार किया है। इसके बाद लेनोवो ने 21 प्रतिशत, एसर ग्रुप ने 15.3 प्रतिशत और डेल टेक्नोलॉजीज इंक ने 14.5 प्रतिशत के साथ अपना नेतृत्व बढ़ाया है।

आईडीसी ने कहा कि वैश्विक क्रोमबुक शिपमेंट दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर 68.6 प्रतिशत बढ़कर 12.3 मिलियन यूनिट हो गया।

आईडीसी ने कहा, हालांकि यह क्रोमबुक के लिए रिकॉर्ड तिमाही नहीं है, लेकिन यह पिछली दो तिमाहियों से बहुत दूर नहीं थी, जिसने पिछली ऊंचाई को तोड़ दिया।

क्रोमबुक अभी भी बड़े मांगों में से एक डिवाइस है, यहां तक कि कई शिक्षा सौदों के लिए बैकलॉग पर, विक्रेताओं ने चल रहे घटक की कमी को देखते हुए उच्च मार्जिन वाले विंडोज लैपटॉप को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters