Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsसिंगापुर पूरी तरह से टीकाकृत कोविड रोगियों को होम आइसोलेशन में रखेगा

सिंगापुर पूरी तरह से टीकाकृत कोविड रोगियों को होम आइसोलेशन में रखेगा

User

By NS Desk | 20-Aug-2021

सिंगापुर, 20 अगस्त (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सिंगापुर जल्द ही हल्के या बिना किसी लक्षण वाले पूरी तरह से टीका लगाए गए कोविड -19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन का संचालन करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को जारी बयान के हवाले से कहा कि बहुत अधिक स्थानीय और वैश्विक आंकड़ों से पता चलता है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए कोविड -19 रोगियों में गंभीर बीमारी विकसित होने का जोखिम बहुत कम है। इस वजह से हम एक घरेलू देखभाल मॉडल का संचालन करने जा रहे हैं।

ये मरीज होम आइसोलेशन में जाने से पहले पहले कुछ दिन चिकित्सा सुविधा में बिताएंगे।

मंत्रालय ने कहा कि तब तक टीकाकरण वाले मरीजों का वायरल लोड कम हो जाएगा।

रोगियों और उनके केपरिवार के सदस्यों दोनों को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा और उन्हें बिना वैक्सीनेटिड और बुजुगोर्ं से दूर रखा जाएगा।

मंत्रालय ने कहा कि इन रोगियों को एक उपयुक्त घरेलू सेटिंग की भी आवश्यकता होती है, जहां वे अपने घर के बाकी हिस्सों से अलग रह सके।

होम आइसोलेशन के दौरान, रोगियों और उनके परिवार के सदस्यों को अपने निवास स्थान पर रहने की आवश्यकता होती है, और रोगियों को चौबीस घंटे टेलीमेडिसिन सेवाएं प्रदान की जाएगी।

रोगियों का बीमारी के नौवें दिन पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) स्वैब किया जाएगा ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि उन्हें आइसोलेशन से छुट्टी दी जा सकती है, जबकि घर के सभी सदस्यों का संभावित संक्रमण का पता लगाना के लिए दैनिक एंटीजन रैपिड टेस्ट (एआरटी) परीक्षण किया जाएगा।

मंत्रालय ने कहा कि वे इसके परिणामों की बारीकी से निगरानी करेंगे, और अध्ययन करेंगे कि क्या सुरक्षित तरीके से ठीक होने के इस तरीके से अधिक रोगियों को लाभ हो सकता है।

इसने गुरुवार को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामुदायिक उपायों को और आसान बनाने के लिए कई उपायों की भी घोषणा की।

सहजता में मुख्य रूप से मास्क पहनना और धार्मिक सेवाओं के आकार को बढ़ाना शामिल है।

मंत्रालय के अनुसार, 77 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 टीकों की दो खुराक मिली है, और 82 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक मिली है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters