Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsशिओमी ने चौगुना रोबोटिक्स में प्रवेश किया, साइबरडॉग का किया अनावरण

शिओमी ने चौगुना रोबोटिक्स में प्रवेश किया, साइबरडॉग का किया अनावरण

User

By NS Desk | 11-Aug-2021

बीजिंग, 11 अगस्त (आईएएनएस)। शिओमी ने साइबरडॉग नामक एक नए चौगुने रोबोट का अनावरण किया है। यह एक प्रयोगात्मक, ओपन-सोर्स मशीन है, जिसे कंपनी ने अप्रत्याशित संभावनाएं कहा है।

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, साइबरडॉग्स का लॉन्च शिओमी के इंजीनियरिंग कौशल की परिणति है, जो एक ओपन-सोर्स रोबोट साथी के रूप में है और इसे डेवलपर बना सकते हैं।

साइबरडॉग एआई इंटरएक्टिव कैमरा, दूरबीन अल्ट्रा वाइड-एंगल फिशिए कैमरा और इंटेल रियलसेंस डी450 डेप्थ मॉड्यूल सहित कैमरा सेंसर की एक सरणी के साथ एम्बेडेड आता है और इसे इसके कंप्यूटर विजन एल्गोरिदम के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है।

इस विजन सेंसर सिस्टम पर निर्मित ऑटोनॉमस ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग, स्लैम और सेंटीमीटर-स्केल बाधा से बचाव और नेविगेशन हैं। इसका मतलब है कि साइबरडॉग वास्तविक समय में अपने परिवेश का विश्लेषण कर सकता है, नेविगेशनल मैप बना सकता है, अपने गंतव्य की साजिश रच सकता है और बाधाओं से बच सकता है।

मानव मुद्रा और चेहरे की पहचान ट्रैकिंग के साथ, साइबरडॉग अपने मालिक का अनुसरण करने और बाधाओं के आसपास डार्ट करने में सक्षम है।

कंपनी के अनुसार, साइबरडॉग दुनिया भर में ओपन-सोर्स समुदाय और डेवलपर्स के लिए चौगुनी रोबोटिक्स में शिओमी का यह पहला प्रयास है।

कंपनी ने कहा कि साइबरडॉग में रुचि रखने वाले रोबोटिक्स उत्साही अन्य समान विचारधारा वाले शिओमी प्रशंसकों के साथ प्रतिस्पर्धा या सह-निर्माण कर सकते हैं, साथ ही चौगुनी रोबोटों के विकास और क्षमता को बढ़ावा दे सकते हैं।

साइबरडॉग जैविक जीवों को पूरी तरह से मॉडल करने के लिए, 11 उच्च-सटीक सेंसर से लैस है जो इसकी गतिविधियों को निर्देशित करने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया प्रदान करता है। इसमें टच सेंसर, कैमरा, अल्ट्रासोनिक सेंसर, जीपीएस मॉड्यूल और बहुत कुछ शामिल है, जो साइबरडॉग को अपने पर्यावरण को समझने, विश्लेषण करने और बातचीत करने की क्षमता बढ़ाता है।

अपने पालतू जानवरों की तरह प्रकृति में जोड़ने के लिए, उपयोगकर्ता वॉयस असिस्टेंट का उपयोग साइबरडॉग को कमांड और नियंत्रित करने के लिए एक वेक वर्ड सेट करके कर सकते हैं या बस इसके साथ रिमोट और स्मार्टफोन ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters