Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsवायरस असली दुश्मन है, सरकार नहीं : हरदीप पुरी

वायरस असली दुश्मन है, सरकार नहीं : हरदीप पुरी

User

By NS Desk | 21-Jul-2021

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि असली दुश्मन कोविड वायरस है, सरकार या मुख्यमंत्री या व्यवस्था नहीं।

उच्च सदन में चर्चा में हिस्सा लेते हुए पुरी ने कहा, मुझे यह आभास हुआ है कि एक एहसास जो कई लोगों से बच गया है, वह यह है कि यहां का दुश्मन वायरस है, सरकार या मुख्यमंत्री या व्यवस्था नहीं। यह वह वायरस है जो असली दुश्मन है।

पुरी ने कहा कि जब वह नागरिक उड्डयन मंत्री थे, तो वह चीन से आने वाली उड़ानों को रोकने वाले पहले व्यक्ति थे, एक ऐसा कदम जिसका दूसरों ने अनुसरण किया।

उन्होंने टीकाकरण के मुद्दे पर विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा, भारत द्वारा टीकों के निर्यात के बारे में ढीली बातें हो रही हैं। क्या आप जानते हैं कि एक टीका क्या है? कई नेता टीकों के बारे में बात करते हैं जैसे कि वे कोई ऐसी चीज है जिसे कोई पड़ोस के केमिस्ट की दुकान से खरीद सकता है। वैक्सीन की खुराक बनाने वाले निर्माताओं को उंगलियों पर गिना जा सकता है।

विपक्ष द्वारा महामारी से निपटने के लिए सरकार की आलोचना के बाद मंत्री ट्रेजरी बेंच की ओर से हस्तक्षेप कर रहे थे।

--आईएएनएस

एसजीके

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters