Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsलॉस एंजिल्स में कोविड के मामले 80 प्रतिशत बढ़े

लॉस एंजिल्स में कोविड के मामले 80 प्रतिशत बढ़े

User

By NS Desk | 23-Jul-2021

लॉस एंजिल्स, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका में सबसे अधिक आबादी वाले लॉस एंजिल्स काउंटी में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 2,767 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जो डेल्टा वैरिएंट में उछाल के बीच पिछले सप्ताह की तुलना में खतरनाक रूप से 80 प्रतिशत की वृद्धि मानी जा रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फरवरी के मध्य के बाद से यह लॉस एंजिल्स के लिए सबसे अधिक दैनिक संख्या थी। एक महीने पहले की तुलना में इसमें 20 गुना अधिक वृद्धि हुई थी, जब काउंटी में केवल 124 नए मामले दर्ज किए गए थे।

काउंटी ने अब तक 24,607 मौतों के साथ 1,276,137 पुष्ट मामलों की पहचान की है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सात दिनों के अंतराल के साथ काउंटी की दैनिक औसत केस दर अब प्रति 100,000 लोगों पर 12.9 मामले हैं, जो पिछले सप्ताह की 7.1 मामलों की दर से वृद्धि है।

इसकी परीक्षण पॉजिटिविटी दर 5.2 प्रतिशत है, जो 15 जुलाई को 1.2 प्रतिशत थी, जब सभी क्षेत्रों में शारीरिक दूरी प्रतिबंध और क्षमता सीमा हटा दी गई थी।

विभाग के अनुसार, वर्तमान में, 645 कोविड -19 मरीज काउंटी में अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें से 22 प्रतिशत गहन देखभाल इकाइयों में हैं, जबकि पिछले सप्ताह अस्पताल में 406 का इलाज किया गया था।

अधिकारियों ने चेतावनी दी कि डेल्टा वैरिएंट पूरे काउंटी में फैल सकता है, यह देखते हुए कि लगभग 4 मिलियन निवासियों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है।

जून में, पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों ने निदान किए गए सभी निवासियों में से 20 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व किया, जबकि गैर-टीकाकरण वाले और आंशिक रूप से टीकाकरण वाले लोगों में 80 प्रतिशत मामले थे।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि लगभग 10.3 मिलियन काउंटी निवासियों में से, जो अभी तक टीके के लिए पात्र नहीं हैं, 52 प्रतिशत पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं और 59 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है।

बारबरा फेरर, सार्वजनिक स्वास्थ्य के काउंटी निदेशक ने एक बयान में कहा डेल्टा वैरिएंट क्योंकि यह किसी भी वायरस के स्ट्रेन की तुलना में बहुत अधिक संक्रामक है, जिसे हमने पहले देखा है, हमें धीमी संचरण के लिए सुरक्षा की अतिरिक्त परतों को जोड़ने की आवश्यकता है क्योंकि हम टीकाकरण दरों को बढ़ाने के लिए काम करते हैं।

जबकि टीका लगाए गए लोगों को उस सुरक्षा के बारे में आश्वस्त किया जा सकता है जो टीका आपको गंभीर कोविड -19 बीमारी से बचाता है, हम अभी तक आपको डेल्टा वैरिएंट के प्रसार को देखते हुए, आश्वस्त नहीं कर सकते हैं कि, टीका आपको किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमित करने से बचाता है

उन्होंने कहा वह मास्क दूसरों को वायरस संचारित करने से आने वाले दिल के दर्द को रोकने के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ देगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters