Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsलॉन्ग कोविड संघीय कानून के तहत विकलांगता के रूप में योग्य हो सकते हैं: बाइडेन

लॉन्ग कोविड संघीय कानून के तहत विकलांगता के रूप में योग्य हो सकते हैं: बाइडेन

User

By NS Desk | 27-Jul-2021

वॉशिंगटन, 27 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि कोरोनोवायरस बीमारी के गंभीर दीर्घकालिक लक्षणों से पीड़ित लोग, जिन्हें लॉन्ग कोविड भी कहा जाता है, संघीय कानून के तहत विकलांगता के रूप में योग्य हो सकते हैं।

एनबीसी न्यूज ने बताया कि बाइडेन ने सोमवार को थकान या मस्तिष्क कोहरे जैसे कोविड के लक्षणों से पीड़ित लोगों के लिए संघीय सुरक्षा और संसाधनों पर मार्गदर्शन जारी किया, जो कभी-कभी विकलांगता के स्तर तक बढ़ सकता है।

बाइडेन ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए एजेंसियों को एक साथ ला रहे हैं कि लंबे समय तक कोविड वाले अमेरिकियों के पास विकलांगता कानून के तहत अधिकारों और संसाधनों तक पहुंच हो, जिसमें कार्यस्थल और स्कूल में आवास और हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली सेवाएं शामिल हैं, इसलिए वे अपना जीवन गरिमा के साथ जी सकते हैं।

वह व्हाइट हाउस में अमेरिकी विकलांग अधिनियम की 31वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वास्थ्य और मानव सेवा, न्याय, शिक्षा और श्रम विभागों ने लंबी अवधि के कोविड के संघीय लाभों को नेविगेट करने में व्यक्तियों की मदद करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए।

हालांकि, लंबे समय तक कोविड स्वचालित रूप से विकलांगता के रूप में योग्य नहीं होता है।

एचएचएस मार्गदर्शन के अनुसार, व्यक्तिगत मूल्यांकन यह निर्धारित करने के लिए आवश्यक है कि क्या किसी व्यक्ति की लंबी कोविड स्थिति या उसके कोई लक्षण एक प्रमुख जीवन गतिविधि को सीमित करते हैं।

इसके अलावा, लंबे समय तक कोविड वाले लोग काम पर या स्कूलों में उचित संशोधनों के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।

ज्यादातर लोग जो कोविड से संक्रमित हुए हैं, वे हफ्तों के भीतर ठीक हो जाते हैं, कुछ लोग लक्षणों से पीड़ित होते हैं। दीर्घकालिक प्रभाव व्यापक हैं, जिनमें जोड़ों का दर्द, बुखार, थकान, दोहरी ²ष्टि और यहां तक कि बालों का झड़ना जैसी समस्याएं शामिल हैं।

लंबी दूरी के कोविड रोगियों के लिए बहुत कम चिकित्सा उपचार मौजूद है।

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन और यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा है कि वे बीमारी के ठीक होने के चरण को बेहतर ढंग से समझने के लिए काम कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters