Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsराजनाथ ने हिमाचल के लिए कोविड राहत सामग्री को दिखाई हरी झंडी, अनुराग ठाकुर को सराहा

राजनाथ ने हिमाचल के लिए कोविड राहत सामग्री को दिखाई हरी झंडी, अनुराग ठाकुर को सराहा

User

By NS Desk | 06-Jul-2021

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना राहत सामग्री को झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें 900 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर शामिल थे।

सिंह ने इस अवसर पर कहा, अनुराग ठाकुर के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर 1,400 बिस्तरों की जरूरतों को पूरा करेंगे। अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर को ऑक्सीजन बैंक में बदल दिया है।

ठाकुर ने कहा, कुल 1,000 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 3 पीएसए संयंत्र और लाखों कोविड आपूर्ति हमीरपुर को कोविड-19 से लड़ने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित करते हैं।

सिंह ने आगे कहा, मैं हिमाचल प्रदेश के लिए ऑक्सीजन बैंक स्थापित करने के लिए अनुराग ठाकुर की सराहना करता हूं। यह बैंक 1,400 बिस्तरों को पूरा करने और कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई में मदद करने के लिए काफी बड़ा होगा। उन्होंने पहले कई खेप भेजी थी, जिसमें लाखों कोविड राहत सामग्री शामिल रहीं। उनके प्रयास बेहद सराहनीय हैं।

उन्होंने कहा, यह अनुराग ठाकुर द्वारा किया गया एक बड़ा प्रयास है और मैं उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के लिए अपने सामाजिक प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। उन्होंने सेवा के इरादे से यह प्रयास किया है और भाजपा के सेवा ही संगठन के मंत्र का पालन किया है।

सामग्री रवाना करने के दौरान बोलते हुए, ठाकुर ने कहा, मैं हिमाचल प्रदेश के लिए मेरे अनुरोध पर 900 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर को हरी झंडी दिखाने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं। जब से कोविड महामारी शुरू हुई है, मैंने 1,000 से अधिक ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर और 3 पीएसए प्रदान किए हैं। हिमाचल प्रदेश के लिए मैंने लाखों मास्क, पीपीई किट, सर्जिकल दस्ताने और अन्य कोविड संसाधन प्रदान करके स्थानीय प्रशासन के हाथों को भी नियमित रूप से मजबूत किया है।

उन्होंने कहा, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में लगातार कोविड की स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हमने हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के लिए कोविड राहत सामग्री ले जाने वाली 17 अस्प्टल मोबाइल चिकित्सा इकाइयां भेजी थीं। मेरा प्रयास हिमाचल में राहत प्रयासों को मजबूत करने का रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने सभी प्रयास किए गए हैं कि हम तीसरी लहर को टालें और जीवन बचाएं।

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters