Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsयोगी ने कोरोना की तीसरी लहर के लिए यूपी को अलर्ट मोड पर रखा

योगी ने कोरोना की तीसरी लहर के लिए यूपी को अलर्ट मोड पर रखा

User

By NS Desk | 27-Jul-2021

लखनऊ, 27 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य को अलर्ट मोड पर रखा है।

सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि सरकार राज्य भर में बच्चों के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करने और हर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में बाल चिकित्सा आईसीयू और नवजात आईसीयू सहित फुलप्रूफ व्यवस्था करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

राज्य में 10,000 से अधिक बाल चिकित्सा आईसीयू (पीआईसीयू) स्थापित किए गए हैं। इस आशंका को ध्यान में रखते हुए कि तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित करेगी, उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में बाल चिकित्सा आईसीयू को बढ़ाकर 6,522 कर दिया गया है।

इसके अलावा, अन्य सरकारी अस्पतालों में 3,000 से ज्यादा पीआईसीयू और आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि किसी भी स्थिति में बच्चों के इलाज के लिए बेड की कमी न हो।

उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि मेडिकल कॉलेजों और स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में चिकित्सा उपकरणों की कोई कमी न हो।

बीआईपीएपी मशीन, बाल चिकित्सा आईसीयू और मोबाइल एक्स-रे मशीन सहित सभी आवश्यक उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता है।

एक संभावित तीसरी लहर को खत्म करने के लिए बहुआयामी ²ष्टिकोण अपनाते हुए, राज्य सरकार ने लोगों से सतर्क रहने और जल्द से जल्द टीकाकरण कराने और एसएमएस के मंत्र को सख्ती से अपनाने का अनुरोध किया है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters