Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsयूपी में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे मोदी

यूपी में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे मोदी

User

By NS Desk | 22-Jul-2021

लखनऊ, 22 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थ नगर जिले से नौ नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे।

उद्घाटन के बाद नए मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो जाएंगे।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन से सभी जरूरी इंतजाम समय से पूरे करने को कहा है। यह राज्य के लिए एक ऐतिहासिक अवसर होगा जब नौ जिलों के सभी नौ मेडिकल कॉलेजों का एक साथ उद्घाटन किया जाएगा।

देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिजार्पुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर में इस महीने से संचालित होने वाले मेडिकल कॉलेज होंगे।

2017 तक राज्य में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन योगी सरकार के सत्ता में आते ही संख्या बढ़ गई।

राज्य सरकार ने राज्य के उन 16 जिलों में पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना बनाई है, जहां अभी तक मेडिकल कॉलेज नहीं है।

राज्य सरकार उत्तर प्रदेश को चिकित्सा शिक्षा का हब बनाने की तैयारी कर रही है, जहां न केवल राज्य के लोगों को बल्कि दुनिया भर के लोगों को हर तरह की चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें।

उत्तर प्रदेश में पहले से ही चार प्रमुख चिकित्सा संस्थान हैं, जिसमें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस), राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, सैफई इंस्टीट्यूट और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) शामिल है।

--आईएएनएस

आरएचए/

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters