Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsयूएस में कोविड के मामले, अस्पताल में भर्ती होने वाले केस और मौतें लगातार बढ़ रही हैं: सीडीसी

यूएस में कोविड के मामले, अस्पताल में भर्ती होने वाले केस और मौतें लगातार बढ़ रही हैं: सीडीसी

User

By NS Desk | 13-Aug-2021

वॉशिंगटन, 13 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा कि पूरे अमेरिका में नए कोविड -19 मामले, अस्पताल में भर्ती और मौतों में रिकॉर्ड स्तर पर वृद्धि जारी है। साथ ही, देश के अधिकांश हिस्से में पर्याप्त और उच्च संचरण वाले मामले बढ़ रहे हैं।

वालेंस्की ने गुरुवार को व्हाइट हाउस कोविड-19 रिस्पांस टीम ब्रीफिंग में कहा कि देश भर में कोरोना मामले, अस्पताल में भर्ती और मौतों की संख्या में वृद्धि जारी हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में 90 प्रतिशत से अधिक काउंटियों में कोरोना के उच्च संचरण का अनुभव हो रहा है।

वालेंस्की के अनुसार, नए कोविड -19 मामलों का सात दिन का औसत लगभग 113,000 प्रति दिन तक पहुंच गया, जो पिछले सप्ताह की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत अधिक है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में दाखिले 31 प्रतिशत बढ़कर औसतन 9,700 हो गए, और मृत्यु दर बढ़कर 452 प्रति दिन हो गई है, जो पिछले सात दिनों की अवधि से 22 प्रतिशत अधिक है।

सीडीसी निदेशक ने कहा, जैसा कि हम अब तक कह रहे हैं, सबसे अधिक ऐसे लोगों को जोखिम हैं जिन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है।

नवीनतम सीडीसी पूवार्नुमानों के एक दिन बाद वालेंस्की की टिप्पणी से संकेत मिलता है कि देश के कोविड -19 मामले, अस्पताल में भर्तियां और मौतों में अगले चार हफ्तों में वृद्धि होने की संभावना है।

बुधवार को जारी किए गए पूवार्नुमानों में 3,300 से 12,600 नई मौतों की भविष्यवाणी की गई है, 4 सितंबर को समाप्त सप्ताह में 550,000 से 2,340,000 नए मामले सामने आने की संभावना है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह तक, अमेरिका का कुल अंकड़ा और मरने वालों की संख्या क्रमश: 36,305,005 और 619,098 थी।

जिसके कारण अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, अब तक, अमेरिका की 50.3 प्रतिशत आबादी को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters