Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsयुद्ध बदल गया है: डेल्टा वेरिएंट पर लीक सीडीसी डॉक्स से 5 हाइलाइट्स

युद्ध बदल गया है: डेल्टा वेरिएंट पर लीक सीडीसी डॉक्स से 5 हाइलाइट्स

User

By NS Desk | 31-Jul-2021

न्यूयॉर्क, 31 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका के प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य फाइटिंग फोर्स के लीक हुए दस्तावेजों से पता चला है कि वह कोविड-19 पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के देश को समर ऑफ फ्रीडम से युद्ध बदल गया के रूप में डेल्टा वेरिएंट को बमुश्किल एक महीने की छोटी अवधि में वर्णित करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

वाशिंगटन द्वारा स्कूप किए गए आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार, अमेरिका में 19 महीनों में कोविड -19 ने 612,000 लोगों की जान ली है, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) अब इस विचार के आसपास है कि डेल्टा वेरिएंट चिकनपॉक्स के समान संक्रामक है।

नीचे 25 स्लाइड डेक से 5 हाइलाइट दिए गए हैं जो अभी अमेरिकी सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंताओं के मूल हैं:

सीडीसी यह स्वीकार करने के लिए तैयार है कि युद्ध बदल गया है। इसके नोट इंगित करते हैं कि सफलता के संक्रमण की सार्वजनिक समझ पूरे नक्शे में है। सीडीसी अभी भी यह पता लगा रहा है कि अमेरिकी लोगों को कैसे समझाया जाए कि टीकाकरण से मृत्यु या गंभीर बीमारी का खतरा 10 गुना कम हो जाता है।

मैसाचुसेट्स के प्रोविंसेटाउन के केप कॉड शहर में बड़े पैमाने पर प्रकोप का हवाला देते हुए, सीडीसी ने कहा कि नए सबूतों से पता चलता है कि जिन लोगों को अपने दो शॉट मिले, उनमें सफलता के संक्रमण उतने ही संक्रामक हो सकते हैं जितने कि बिना टीकाकरण वाले लोगों में है।

जनवरी के बाद से, जो लोग टीकाकरण के बाद संक्रमित हो गए, उनमें अस्पताल में भर्ती होने और कोविड -19 रोगियों में होने वाली मौतों का एक बड़ा हिस्सा है। यह बढ़ोतरी डेल्टा वेरिएंट के प्रसार के साथ मेल खाती है।

संचार चुनौतियां तीन दिशाओं से आ रही हैं: स्थानीय स्वास्थ्य विभाग टीके की प्रभावशीलता पर सवाल उठा रहे हैं, जनता आश्वस्त टीके अब काम नहीं करती और बूस्टर खुराक की जरूरत है।

सीडीसी स्वीकार कर रहा है कि यह संवाद करने के लिए संघर्ष है कि सफलता के मामले दुर्लभ या कुल मामलों का छोटा प्रतिशत है।

जो बाइडन व्हाइट हाउस से नीचे की ओर, यूएस कोविड रिस्पांस टीम नए वेरिएंट से खतरे और मास्क पर शिफ्टिंग गाइडेंस को संप्रेषित करने के लिए दिनों से संघर्ष कर रही है।

व्हाइट हाउस ने संकेत दिया कि नए दिशानिर्देश जल्द ही आने की संभावना है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters