Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsभोपाल में 50 लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पहुॅचती है गाड़ी

भोपाल में 50 लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पहुॅचती है गाड़ी

User

By NS Desk | 05-Sep-2021

भोपाल, 5 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में टीकाकरण के लिए नवाचार किए जाने का दौर जारी है। राजधानी में तमाम वैक्सीनेशन वैन चलाई जा रही है और जिस भ्ीा क्षेत्र में 50 लोग एक साथ जुड़ते है तो वहां वैक्सीनेशन वैन पहुॅचने लगी है।

एडीएम संदीप केरकट्टा ने बताया कि 25 वाडरे में इन मोबाइल वैन को भेजा गया है, जहां यह प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर जाकर वैक्सीन लगाएंगी। कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल में यह सुविधा शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही किसी भी जगह 50 से अधिक लोगों को वैक्सीन के लिए उपलब्ध होने पर 1075 पर काल करके भी वैक्सीन वैन को बुलाया जा सकता है।

डीबी मॉल में भी वैक्सीनेशन का स्थाई केंद्र शुरू कर दिया गया है जिसमे मॉल में घूमने आने वाले लोग ऑन स्पॉट और ऑनलाइन बुकिंग करके भी कोविशील्ड और को-वैक्सीन दोनों में से कोई भी वैक्सीन लगवाई जा सकेगी। इस स्थाई वैक्सीनेशन केंद्र में दोपहर 12 बजे से रात्रि 8 बजे तक वैक्सीन लगाने की सुविधा है।

ज्ञात हेा कि राज्य सरकार ने इस माह के अंत तक प्रदेश की पात्र शत प्रतिशत आबादी को वैक्सीन का पहला डोज लगाने का लक्ष्य तय किया है। उसी के तहत लगातार नवाचार किए जा रहे है। राजधानी में ऐसे सेंटर भी बनाए गए है जहां 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा है।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters