Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsबेंगलुरु में कोविड नियमों के उल्लंघन पर 12.58 करोड़ रुपये वसूले गए

बेंगलुरु में कोविड नियमों के उल्लंघन पर 12.58 करोड़ रुपये वसूले गए

User

By NS Desk | 11-Aug-2021

बेंगलुरु, 11 अगस्त (आईएएनएस)। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने पिछले 16 महीनों में बेंगलुरु में कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों से 12.58 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है।

बीबीएमपी द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, मई 2020 से 7 अगस्त 2021 तक 4.93 लाख से अधिक व्यक्तियों से मास्क न पहनने पर 11.86 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला गया है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों परकुल 31,339 मामले दर्ज किए गए और 71.35 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। कोविड दिशानिर्देशों के उल्लंघन के संबंध में अब तक 5,25,196 मामले दर्ज किए गए हैं। इसी अवधि में बीबीएमपी द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण लगभग 150 उद्योगों को बंद कर दिया गया था।

बीबीएमपी ने शहर भर में कोविड दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए मार्शलों की प्रतिनियुक्ति की है। अपार्टमेंट, बाजार, होटल, बार, रेस्तरां, बस स्टॉप और अन्य जगहों से जुर्माना वसूला गया।

इस बीच, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक ने 4 करोड़ कोविड परीक्षणों को पार कर लिया है जो महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक और मील का पत्थर है। राज्य में किए गए 80 प्रतिशत से अधिक आरटी-पीसीआर परीक्षण हो चुके हैं।

कर्नाटक ने देश में तीसरे सबसे अधिक नमूनों का परीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षण 3,338 स्वाब संग्रह केंद्रों, 252 कोविड-19 परीक्षण प्रयोगशालाओं में किए गए और किए गए कुल परीक्षणों में से 81.45 प्रतिशत आरटी-पीसीआर परीक्षण हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters