Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsबेंगलुरु के 2 अस्पतालों को खास अपने ऑक्सीजन प्लांट मिले

बेंगलुरु के 2 अस्पतालों को खास अपने ऑक्सीजन प्लांट मिले

User

By NS Desk | 22-Jul-2021

बेंगलुरु, 22 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को विक्टोरिया अस्पताल और चरक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिक द्वारा स्थापित और आईटी कंपनी कैपजेमिनी द्वारा वित्त पोषित मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

ऑक्सीजन संयंत्र 400 लीटर प्रति मिनट उत्पन्न करेंगे, और सिलेंडर रीफिल इकाइयों के साथ भी लगाया जा सकता है, जो रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए दो-तरफा ²ष्टिकोण देता है और चरम खपत प्रवाह को प्रबंधित करने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को पूर्ण स्वायत्तता प्रदान करता है।

येदियुरप्पा ने आभासी उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में कहा, जैसा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई जारी है, चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सहयोग से राहत प्रयासों में और तेजी आएगी। कैपजेमिनी सहित निजी क्षेत्र की कंपनियां विभिन्न कोविड-19 राहत प्रयासों में राज्य का समर्थन कर रही हैं, चिकित्सा ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना सहित। यह समय की जरूरत के दौरान समाज के लिए एक बड़ा सहयोग है।

इन ऑक्सीजन संयंत्रों को कैपजेमिनी द्वारा भारतभर में चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए अपनी 50 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में वित्त पोषित किया जाता है। इसके अलावा, दूसरी लहर को संबोधित करने में मदद करने के लिए, कैपजेमिनी ने पूरे बेंगलुरु में 125 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रता दान की और कुछ हफ्तों में महामारी रोग अस्पताल में एक और ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगा।

2020 के दौरान, कैपजेमिनी की सामाजिक प्रतिबद्धता के अनुरूप, इसकी सोशल रिस्पांस यूनिट ने बेंगलुरु के 15 सरकारी अस्पतालों को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 65 हाई-फ्लो नेजल कैनुला और कोविड परीक्षण के लिए बेंगलुरु पीएचसी को 25 टेस्टिंग कियोस्क प्रदान किए।

कैपजेमिनी इंडिया के सीईओ अश्विन यार्डी ने कहा, कैपजेमिनी कोविड-19 राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए देशभर में कई सरकारी एजेंसियों के साथ काम कर रही है। बेंगलुरु में नए ऑक्सीजन संयंत्र चिकित्सा ऑक्सीजन की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करेंगे। हम विभिन्न सरकारी एजेंसियों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हमें चिकित्सा ऑक्सीजन स्थापित करने में मदद की। संयंत्र, जो आगे चलकर कोविड-19 उपचार का एक महत्वपूर्ण घटक प्रदान करने में सहायता करेंगे।

--आईएएनएस

एसजीके

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters