Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsबंगाल सरकार ने लॉकडाउन 30 जुलाई तक बढ़ाया

बंगाल सरकार ने लॉकडाउन 30 जुलाई तक बढ़ाया

User

By NS Desk | 14-Jul-2021

कोलकाता, 14 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड की तीसरी लहर के आसन्न खतरे को ध्यान में रखते हुए कुछ ढील के साथ कोई जोखिम नहीं लेने और 30 जुलाई तक कोविड-प्रेरित प्रतिबंधों को जारी रखने का फैसला किया है।

हालांकि राज्य ने ट्रेनों के संचालन की अनुमति नहीं दी है, लेकिन इसने कुछ और क्षेत्रों को खोल दिया है, जिससे लोगों को आराम मिला है और व्यापार के अधिक अवसर प्रदान किए गए हैं।

एक आदेश में, राज्य सरकार ने कहा, सभी दुकानें और बाजार (आवश्यक और गैर-आवश्यक वस्तुएं) सामान्य परिचालन घंटों के अनुसार खुले रह सकते हैं। शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में खुदरा दुकानें सामान्य परिचालन समय के अनुसार प्रति घंटे 50 प्रतिशत कार्यबल के हिसाब से खुली रह सकती हैं। एक बार में 50 प्रतिशत तक लोगों/ग्राहकों का प्रतिबंधित प्रवेश रहेगा।

हालांकि, कहा कहा गया है कि रात के कर्फ्यू का समय- रात 9 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। इस प्रकार यह स्पष्ट करते हुए कि सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात्रि 9 बजे तक बंद रहेंगे।

जिन बैंकों को अब तक दोपहर 2 बजे तक काम करने की अनुमति थी, उन्हें और एक घंटा काम करने की अनुमति दी गई है। बैंक और वित्तीय संस्थान सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच प्रतिबंधित घंटों के लिए खुले रहेंगे।

राज्य सरकार ने यह भी कहा कि सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के दौरान सुबह की सैर, शारीरिक व्यायाम आदि के लिए पार्क खुले रह सकते हैं। लेकिन केवल टीकाकरण वाले लोगों को ही अनुमति दी जाएगी। जिम को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे और शाम 4 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी। रात 8 बजे तक प्रत्येक सत्र में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ, बशर्ते कर्मचारियों/कर्मचारियों और ग्राहकों को टीका लगाया गया हो।

सैलून और ब्यूटी पार्लर एक समय में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ सामान्य परिचालन घंटों के अनुसार खुले रह सकते हैं, बशर्ते कर्मचारियों/कर्मचारियों और ग्राहकों को टीका लगाया गया हो।

राज्य सरकार ने आदेश दिया कि सभी सिनेमा हॉल, स्पा और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे, लेकिन आखिरी को विशेष रूप से राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तैराकों के नियमित अभ्यास के लिए सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक खोला जा सकता है।

मेट्रो रेल सेवा सप्ताह में 5 दिन 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित होगी और शनिवार और रविवार को निलंबित रहेगी। मेट्रो अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन द्वारा मेट्रो की नियमित सफाई, मास्क पहनना और यात्रियों द्वारा उचित कोविड अनुपालन अनुशासन सुनिश्चित किया जाएगा।

हालांकि परिवहन व्यवस्था में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि लोकल ट्रेनों को खोलने की भारी मांग थी, लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें और 15 दिनों के लिए निलंबित रखने का फैसला किया।

आदेश में कहा गया है, आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं के कर्मियों की आवाजाही के लिए विशेष ट्रेनों को छोड़कर इंट्रा-स्टेट लोकल ट्रेन की आवाजाही बंद रहेगी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters