Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsफ्लोरिडा अमेरिका में नया कोविड सेंटर बना

फ्लोरिडा अमेरिका में नया कोविड सेंटर बना

User

By NS Desk | 03-Aug-2021

मियामी, 3 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा देश में कोविड-19 महामारी का नया केंद्र बन रहा है, क्योंकि हाल ही में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को फोर्ब्स की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि 30 जुलाई को, सनशाइन स्टेट ने 21,683 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो 19,100 नए संक्रमणों के अपने पिछले एक दिवसीय रिकॉर्ड को तोड़ते हुए जनवरी की शुरूआत में स्थापित किए गए थे।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लोरिडा ने 23 से 29 जुलाई तक 110,477 नए मामले दर्ज किए, जो एक सप्ताह पहले के 73,196 मामलों से लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि थी।

पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, फ्लोरिडा ने अब तक कुल 2,636,066 पुष्टिकृत कोरोनावायरस मामलों और 39,079 मौतों की सूचना दी है।

यूएसए टुडे ने बताया कि रविवार को, राज्य ने कोरोनोवायरस अस्पताल में भर्ती होने का अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग को बताए गए आंकड़ों के अनुसार, फ्लोरिडा में 10,200 से अधिक लोग वर्तमान में कोविड -19 मामलों की पुष्टि के साथ अस्पताल में भर्ती हैं।

फ्लोरिडा हॉस्पिटल एसोसिएशन के अनुसार, टीकाकरण के व्यापक होने के आधे साल से अधिक समय पहले, 10,170 अस्पताल में भर्ती होने का पिछला रिकॉर्ड 23 जुलाई, 2020 से था।

कोविड -19 के लिए प्रति व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होने में फ्लोरिडा देश का नेतृत्व करता है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि, हालांकि, फ्लोरिडा वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक सभी कदम नहीं उठा रहा है, यह देखते हुए कि राज्य सरकार केवल दैनिक के बजाय साप्ताहिक आधार पर नए मामलों की रिपोर्ट कर रही है।

इस बीच, राज्य अपने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने जैसे आवश्यक उपाय करने का अनुरोध नहीं कर रहा है।

31 जुलाई को, गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से माता-पिता की स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए यह चुनने के लिए कहा कि क्या उनके बच्चे स्कूलों में मास्क पहनते हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters