Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsफ्रांस ने बॉर्डर पार से आने वाले यात्रियो पर सख्त प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

फ्रांस ने बॉर्डर पार से आने वाले यात्रियो पर सख्त प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

User

By NS Desk | 18-Jul-2021

पेरिस,18 जुलाई (आईएएनएस)। फ्रांस के अधिकारियों ने ज्यादा कोविड संक्रमण वाले देशों से आए बिना-टीकाकरण वाले यात्रियों पर सख्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। साथ ही, फ्रांस ने अपने नागरिकों से अपील भी किया है कि वे कोविड संक्रमण से बचाने के लिए टीका लगवाएं।

प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स के कार्यालय ने कहा है कि, रविवार से, यूके, स्पेन, पुर्तगाल, साइप्रस, नीदरलैंड और ग्रीस से गैर-टीकाकरण के आने वाले यात्रियों को 24 घंटों के भीतर नेगेटिव कोविड लेस्ट रिपोर्ट को प्रस्तुत करना होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, ब्रिटेन के यात्रियों को 48 घंटे से कम समय में लिया गया परीक्षण दिखाना होगा। अन्य सूचीबद्ध देशों से आने वाले 72 घंटे में नेगेटिव लेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा।

इस बीच, जिन लोगों ने यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी (ईएमए) द्वारा मान्यता प्राप्त जैब के अपना टीकाकरण पूरा कर लिया है। अब फ्रांस से या उसके लिए यात्रा प्रतिबंधों नहीं हैं।

इसके अलावा, ट्यूनीशिया, मोजाम्बिक, क्यूबा और इंडोनेशिया को लाल सूची में जोड़ा गया है, जिसका अर्थ है कि लोगों को यात्रा करने के लिए एक सम्मोहक कारण की आवश्यकता है, प्रस्थान से पहले एक नकारात्मक परीक्षण दिखाएं और 10 दिनों के लिए सेल्फ-क्वारंटाइन करें।

कास्टेक्स ने शनिवार को कहा, डेल्टा वेरिएंट यहां है। हमें सच्चाई को छिपाना नहीं चाहिए, यह पिछले वाले की तुलना में अधिक संक्रामक है। हमें इसे अपनाना चाहिए और इसका सामना करना चाहिए।

अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के कारण, दैनिक संक्रमणों की संख्या में वृद्धि हुई है। शुक्रवार को 10,908 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया, जो 28 मई के बाद सबसे बड़ी एक दिवसीय छलांग है।

देश का कुल संक्रमण और मरने वालों की संख्या वर्तमान में 5,917,397 और 111,657 है।

फ्रांसीसी सरकार को डर है कि जब तक प्रतिबंध नहीं लगाए जाते, जुलाई के अंत तक देश में चौथी लहर आ जाएगी।

बाहर मादक पेय पदार्थों का सेवन प्रतिबंधित है, और रेस्तरां और बार रात 11 बजे बंद होने चाहिए।

शनिवार को लागू हुआ शासनादेश 2 अगस्त तक लागू रहेगा।

ग्रैंड एस्ट, वार और पास-डी-कैलास विभागों में बाहरी सार्वजनिक स्थानों और पर्यटन क्षेत्रों में मास्क पहनना भी फिर से शुरू किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह भी बताया है कि, देश के 67 मिलियन निवासियों में से 44.2 प्रतिशत ने अपना टीकाकरण पूरा कर लिया है।

वैक्सीन रोलआउट को बढ़ावा देने के लिए, कमजोर लोगों के संपर्क में आने वाले चिकित्सा कर्मचारियों और श्रमिकों को 15 सितंबर तक टीका लगाया जाना चाहिए।

21 जुलाई से, केवल टीकाकरण वाले लोग या जिन्होंने नकारात्मक परीक्षण दिखाया और हाल ही में फ्लू जैसी बीमारी से उबरे, उन्हें मनोरंजन पार्कों में संगीत समारोहों और समारोहों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

अगस्त के, शुरू में बड़े पैमाने के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए, नसिर्ंग होम, लंबी दूरी की ट्रेनों और विमानों के अलावा बार, रेस्तरां, कैफे, शॉपिंग सेंटर, अस्पतालों में स्वास्थ्य पास की आवश्यकता होगी।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters